नोएडा में PHD छात्रा सहित 6 लोगों ने की आत्महत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2023 - 04:09 PM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर दिल्ली विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही एक छात्रा ने फांसी लगा कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। थाना फेस-2 के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने मंगलवार को बताया कि, असम प्रांत के गुवाहाटी जिले की नीलाक्षी पाठक (28 वर्ष) अपने पति आकाश के साथ सेक्टर 110 स्थित लोटस पनास सोसाइटी में रहती थी और दिल्ली विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही थी। उन्होंने बताया कि बीती रात को नीलाक्षी ने अपने एक दोस्त से ऑनलाइन चैटिंग के दौरान कहा कि वह आत्महत्या करने जा रही है।

PunjabKesari

प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, दोस्त के पहुंचने से पहले नीलाक्षी ने पंखे पर कपड़ा बांध कर फांसी लगा ली। फंदे से उतारकर अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। तिवारी ने बताया कि, पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, पुलिस ने यह भी बताया कि, दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा के साथ-साथ पांच अन्य लोगों ने भी आत्महत्या की है और मौत को गले लगाया है। उन्होंने बताया कि, गेझा गांव में रहने वाली लवली खातून (15 वर्ष) ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि किसी लड़के से बात करने को लेकर उसके पिता ने उसे डांटा था जिससे वह नाराज थी।

यह भी पढ़ेंः निकाय चुनाव को लेकर भारत नेपाल सीमा पर जारी किया अलर्ट, आने जाने वाले लोगों की हो रही चेकिंग

PunjabKesari

थाना सेक्टर 126 के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि, शाहपुर गांव में रहने वाले सुरेश आर्य (25 वर्ष) ने बीती रात को मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर फांसी लगा ली। वह सेक्टर 128 स्थित जेपी अस्पताल में काम करता था। वहीं, एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना सेक्टर 58 क्षेत्र में रहने वाली कुमारी नेहा (20 वर्ष) ने बीती रात घर पर फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 142 क्षेत्र के सेक्टर 140 में रहने वाले अनिल कुमार (21 वर्ष) ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। प्रवक्ता ने बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र के बिलासपुर में रहने वाले राकेश (42 वर्ष) ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static