यूपी को दहलाने की साजिश स्कॉर्पियो से 650 किलोग्राम विस्फोटक बरामद

10/21/2019 5:15:17 PM

बांदाः बांदा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने आज एक स्कार्पियो गाड़ी से भारी मात्रा से 650 किलोग्राम विस्फोटक (अमोनियम नाइट्रेट ) बरामद किया है। हालांकि गाड़ी सवार वाहन को मौके पर छोड़ कर फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश कर रही हैं।

बांदा में बड़ी मात्रा में बरामद अमोनियम नाइट्रेट ने एक बानगी पुलिस को भी सकते में डाल दिया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने सफेद रंग की एक स्कॉर्पियो गाड़ी को रोकने का प्रयास किया, लेकिन जब ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी तो पुलिस ने पीछा किया, जिसके बाद वाहन सवार गाड़ी को छोड़ कर फरार हो गए। जब पुलिस ने गाड़ी खोल कर देखा तो अंदर से 13 बोरी, करीब 650 किलो अमोनियम नाइट्रेट बरामद हुई।

बता दें कि अमोनियम नाइट्रेट का प्रयोग विस्फोटक बनाने में किया जाता है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से कई सवाल भी खड़े हुए हैं। आखिर इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किस उद्देश्य से लाए जा रहे थे। गाड़ी में बगल के जनपद महोबा का नंबर है और नेम प्लेट में क्राइम मुखबिर ब्यूरो लिखा हुआ है।

खास बात यह है कि आज ही सीमावर्ती जनपद चित्रकूट में उप चुनाव भी है। और यूपी में कई जगह अलर्ट घोषित किया गया है,फिलहाल पुलिस हर एंगेल से मामले की जांच कर रही है।


Tamanna Bhardwaj

Related News