अंबेडकरनगर में 7 नए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या बढ़ कर हुई 28

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 02:15 PM (IST)

अंबेडकरनगर: जनपद में कोरोना का कहर तेजी से फैला रहा है। सात नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से मरीजों की संख्या बढ़ 28 हो गई है। बीते दिनों प्रवासी मजदूरों के आने से जिले में काफी तेजी से संक्रमण फैल रहा है। जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी गांवों को सील कर नागरिकों के प्रवेश तथा सामान्य आवागमन पर रोक लगा दी है।

DM राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि सभी एसडीएम व सीओ को निर्देश दिया गया है कि संबंधित गांव में सख्ती से निर्देशों का पालन कराया जाए, जबकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संबंधित गांव में स्क्रीनिंग कराने तथा सैनिटाइजेशन अभियान शुरू करने का निर्देश दिया। इससे पहले 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज अलग-अलग क्षेत्रों से मिले थे। वहीं अब सात नए कोरोना संक्रमित जिले में पाए गए। ये सभी लोग दिल्ली व मुंबई से लौटे थे।

DM ने बताया कि लोगों को लक्षणों के आधार पर क्वारंटीन कर नमूना जांच के लिए भेजा था। रविवार को आई रिपोर्ट में ये लोग पॉजिटिव निकले। ये मरीज भीटी तहसील के बड़ेरिया, जलालपुर तहसील के रूपमपुर, यहीं के गौरा कमाल तथा फरीदपुर गांव, अकबरपुर तहसील के कबीरपुर व सदरपुर तथा सम्मनपुर के रहने वाले हैं। इनमें से सदरपुर गांव बीते दिनों ही नगर पालिका परिषद अकबरपुर में सीमा में शामिल हो चुका है।

DM की अध्यक्षता में जिला प्रशासन की आकस्मिक बैठक कलेक्ट्रेट में हुई। तय किया गया कि सभी संक्रमित व्यक्तियों वाले गांव की सीमा को एक किमी. क्षेत्रफल में तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाए। डीएम के निर्देश पर तहसीलों के एसडीएम व सीओ तत्काल अलग-अलग गांव में पहुंचे, जबकि एडीएम व एएसपी ने भी गांव का जायजा लिया। 

DM व SP आलोक प्रियदर्शी भी प्रभावित गांव पहुंचे और अपनी मौजूदगी में सीमाओं को सील कराया। जिला प्रशासन ने जारी आदेश में कहा कि सभी संबंधित गांव की एक किमी. परिधि में न तो कोई बिना अनुमति प्रवेश करेगा और न ही बाहर निकलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static