UP के सभी जिलों से दिल्ली के लिए चलेंगी 93 राजधानी एक्सप्रेस बसें, CM योगी कल बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 05:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए परिवहन निगम (Transport Corporation) ने राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) बस सेवा (Bus Service) को दिल्ली (delhi) तक चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों से 93 बसें दिल्ली तक चलेगी। कल यानि 2 जून को सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे।
PunjabKesari
UP के सभी जिलों से दिल्ली के लिए चलेंगी बसें
यूपी में परिवहन निगम अब राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा का दायरा बढ़ाने जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की मंशा पर 93 बसों को सभी जिलों से दिल्ली तक चलाया जाएगा। इतना ही नहीं दिल्ली से दूर के जिलों में इन बसों की संख्या दो-दो होंगी, जिससे कि संचालन में और आसानी हो।
PunjabKesari
सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है यह योजना
बता दें कि कल मुख्यमंत्री इन सेवाओं को कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास से हरी झंडी दिखाएंगे। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान नए सिरे से तैयार किये गए कुछ बस डिपो का भी उद्घाटन किया जाएगा। परिवहन निगम के प्रवक्ता अजीत सिंह ने बताया कि सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से यह योजना एक है। लोगों को आसान और सस्ती परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराई जा रहीं हैं।

सामान्य बसों से 10 फ़ीसदी अधिक होगा किराया
गौरतलब है कि राजधानी एक्सप्रेस का किराया सामान्य बस सेवा से 10 फीसदी अधिक होता है। क्योंकि इन बसों का स्टॉपेज कम होता है और ये अन्य बसों की तुलना में तेज चलती हैं और कम समय में पहुंचाती हैं। अधिकारियों ने बताया कि सभी जिलों को प्रदेश की राजधानी से जोड़ने के बाद अब दिल्ली के लिए इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static