गृहमंत्री राजनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक, 2 अफसरों को नोटिस भेजकर किया तलब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 05:23 PM (IST)

कौशांबी(शिवनंदन साहू): डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के घर 13वीं भोज में शामिल होने पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक सामने आई है। इतना ही नहीं डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल, हेलीकॉप्टर के पायलट को एविएशन टर्बाइन फ्यूल का बैरल देने में मानक की अनदेखी की गई थी। पायलट के खुलासे के बाद एडीएम ने 2 अफसरों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। इस खुलासे के बाद सुरक्षा में लगे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। 

बता दें कि 22 अक्टूबर को प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के स्वर्गीय पिता श्यामलाल मौर्य का 13वीं का कार्यक्रम पैतृक आवास सिराथू में आयोजित था। जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज मंत्री भी शामिल होने सिराथू पहुंचे थे। गृहमंत्री की वीआईपी ड्यूटी में तैनात सहायक चकबंदी अधिकारी सरोज शिवहरे के अनुपस्थिति में जब हेलीकॉप्टर के पायलट को एवीऐशन टर्बाइन फ्यूल का बैरल उल्टा लाकर दिया गया तो सील भंग होने की आशंका जाहिर करते हुए पायलट ने लेने से साफ मना कर दिया।

कुछ ऐसी ही चूक 11 अक्टूबर को डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा के सुरक्षा में भी हुई। शर्मा का हेलीकाप्टर मंझपुर पुलिस लाइन में उतारा गया था। यहां फ्यूल लाने की ड्यूटी सहायक चकबंदी अधिकारी चंद्रपति राम को सौंपी गई थी। फिलहाल पायलट के खुलासे के बाद जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया है।

इस पूरे मामले में एडीएम राकेश श्रीवात्सव ने वीआईपी ड्यूटी में तैनात सहायक चकबंदी अधिकारी सरोज शिवहरे व चंद्रपति राम को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। एडीएम का साफ कहना है कि संतुष्ट जनक जवाब न मिलने पर इनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static