प्रेमी से विवाह करने के लिए युवती बनी कातिल, मिलने के बहाने बुलाकर मंगेतर की करा दी हत्या

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 01:23 PM (IST)

कौशांबी(अखिलेश कुमार): उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मंगेतर को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। इश्क में अंधे प्रेमी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर बहाने से युवती के मंगेतर को बुलाया और फिर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या को हादसा करार देने के लिए युवक के शव को नेशनल हाईवे में फेंक दिया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला रेतकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया। युवक के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है। 

PunjabKesari
जानकारी मुताबिक कड़ा धाम कोतवाली क्षेत्र के औरेनी मजरा लोखरीपुर की सगाई पड़ोसी गांव की एक युवती से लगभग साल भर पहले हो गई थी। लेकिन युवती अपनी सगाई से खुश नहीं थी, क्योंकि वह फतेहपुर जनपद के खागा थाना अंतर्गत ईंटगांव निवासी विपिन नाम के युवक से प्रेम करती थी। युवती ने अपनी सगाई की जानकारी विपिन को दी और यह भी बताया कि वह अमर सिंह से शादी नहीं करना चाहती है, बल्कि विपिन के साथ शादी करना चाहती है। युवती के कहने पर विपिन ने अमर सिंह की हत्या की योजना बना डाली। विपिन ने अपने साथी रोहित को हत्याकांड में शामिल कर लिया। 15 अक्टूबर को विपिन ने अमर सिंह को फोन कर अपनी बाइक खराब होने की बात कही। विपिन के झांसे में आकर अमर सिंह मौके पर पहुंचा। विपिन एवं रोहित ने उसे दबोच लिया। इसके बाद उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। हत्या को हादसा करार देने के लिए कनवार बॉर्डर के समीप हाईवे किनारे फेंक दिया। मृतक के भाई हरिलाल ने युवक की हादसे में मौत होने की सूचना दी।

PunjabKesari
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की गला रेत कर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया। एसपी हेमराज मीणा ने घटना के खुलासे के लिए 2 टीमें गठित कर दी। सर्विलांस टीम की मदद से युवक के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली गई तो उसमें प्रेमिका से बातचीत का विवरण आया। इसके अलावा आरोपी विपिन का भी नंबर ट्रेस हुआ। पुलिस ने विपिन एवं उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान विपिन ने अपने साथी का भी नाम बताया। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तीनों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने हत्या का कारण बताया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता कर घटना का खुलासा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static