देखते ही देखते यात्रियों से भरी रोडवेज बस बनी आग का गोला, लोगों ने कुछ इस तरह बचाई अपनी जान

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 09:23 AM (IST)

बाराबंकी(अर्जुन सिंह): संतकबीर नगर से सवारियों को लेकर लखनऊ के लिए निकली एक रोडवेज एसी बस बाराबंकी जिले की सीमा में पहुंचने पर अचानक हुए शॉर्ट सर्किट के बाद देखते-देखते आग का गोला बन गई। बस में बैठे लोगों ने आनन-फानन में बस से कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं हादसे में यात्री तो सुरक्षित उतर गए लेकिन उनमें से कई यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर आनन-फानन में पुलिस व फायरकर्मियों ने घंटों चली मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया। वहीं आग लगने के बाद हाईवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया।

PunjabKesariज्यादातर यात्रियों का सामान जलकर हुआ राख
जानकारी मुताबिक बस में आग लगने की यह पूरी घटना बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित रसौली के पास हुई। यहां लखनऊ अयोध्या हाईवे पर टाटा मोटर्स के सामने अचानक से बस में शॉर्ट सर्किट होने लगा। जिसके बाद जब तक चालक और यात्री बस से नीचे उतरते। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते-देखते बस जलकर खाक हो गई। जिसमें सवार यात्री तो बच गए लेकिन इनमें से ज्यादातर यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया।

PunjabKesariबस में किसी भी तरह का कोई भी फायर यंत्र नहीं था मौजूद
आपको बता दें कि बस में बैठे यात्रियों ने बस चालक पर आरोप लगाते हुए कहा कि बस में किसी भी तरह का कोई भी फायर यंत्र मौजूद नहीं था। अगर शॉर्ट सर्किट के बाद धुआं उठने पर फायर यंत्र का प्रयोग किया जाता तो शायद हमारा सामान और बस दोनों बच जाती। वहीं हादसे की सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों चली मशक्कत के बाद बस में लगी आग पर काबू पाया गया। लेकिन घंटो चले इस बचाव कार्य के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर लखनऊ की ओर जाने वाली लेन 2 घंटे बाधित रही। जिसकी वजह से कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static