ऑपरेशन क्लीन: पुलिस मुठभेड़ में मारा गया 1.50 लाख का इनामी बदमाश लक्ष्मण यादव

10/10/2019 12:26:37 PM

आजमगढ़ः यूपी पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए एक्शन मोड में है। आए दिन पुलिस बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पुलिस ने सशस्त्र मुठभेड़ के बाद एक दुर्दांत अपराधी लक्ष्मण यादव को मार गिराया। डीआईजी के भाई के हत्यारे लक्ष्मण पर 42 मुकदमे दर्ज हैं और उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

डीआईजी आजमगढ़ रेंज मनोज तिवारी ने बताया कि गुरुवार सुबह महाराजगंज थाना क्षेत्र के महरूमपुर गांव के पास वाहनों की चेकिंग चल रही थी। इस दौरान बाइक से भाग रहे बदमाश को पुलिस ने ललकारा तो उसने उनपर फायर झोंक दिया। जवाबी फायिरंग में बदमाश बाइक से गिर गया। घायल बदमाश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बदमाश की शिनाख्त लक्ष्मण यादव के रूप में हुई है। डेढ़ लाख के इनामी बदमाश पर गोरखपुर, अंबेडकरनगर और आजमगढ़ में कुल 42 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

बदमाशों के साथ मुठभेड़ में सिपाही सुरेंद्र यादव को भी गोली लगी है। सुरेंद्र को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ मौका पाकर बदमाश के अन्य साथी फरार हो गए। फिलहाल पुलिस कांबिंग कर रही है, शीघ्र ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आजमगढ़ के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनोज तिवारी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व इसने पूर्व डीआईजी जेपी सिंह के भाई रवि प्रताप सिंह की राजे सुल्तानपुर में हत्या कर दी थी।


Deepika Rajput

Related News