Lok Sabha Elections 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 175 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, इस जिले से सबसे कम प्रत्याशी

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 07:45 AM (IST)

Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को 94 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही द्वितीय चरण के 8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 175 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है।

8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 175 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण में आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 28 मार्च को निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ ही इन निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण के लिए कुल 175 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन के अंतिम दिन यानी आज कुल 94 नामांकन दाखिल हुए। इसके पहले 81 नामांकन हुए थे।

बुलन्दशहर में सबसे कम 10 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
अधिकारी ने बताया कि गाजियाबाद सीट पर सर्वाधिक 35 प्रत्याशियों ने तथा बुलन्दशहर (अ0जा0) में सबसे कम 10 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। रिणवा के मुताबिक, दूसरे चरण में लोकसभा क्षेत्र अमरोहा में 21, मेरठ में 22, बागपत में 16, गाजियाबाद में 35, गौतमबुद्ध नगर में 34, बुलन्दशहर में 10, अलीगढ़ में 21, मथुरा में 16 नामांकन दाखिल हुए। दूसरे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों - अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में 26 अप्रैल को मतदान होगा। उन्होंने बताया कि चुनाव के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण की 8 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल निर्धारित थी जबकि नामांकन पत्रों की जांच 5 अप्रैल को की जाएगी। उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल को अपराह्न 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static