गाजियाबाद में एक पंजाबी संस्था की अनोखी पहल, शुरू किया ऑक्सीजन का लंगर

4/23/2021 12:53:02 PM

गाजियाबाद: कोविड-19 संक्रमण लगातार लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। खासतौर से इस दौरान कोरोना संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन की बेहद कमी दिखाई दे रही है। ना जाने कितने लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ चुके हैं। निजी अस्पतालों की स्थिति भी इस तरह की बनी हुई है कि उनमें भी कुछ घंटे की ऑक्सीजन बची हुई है। हालांकि प्रशासन के द्वारा ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। वही एक पंजाबी संस्था ने ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की है, जो कि बेहद तारीफ ए काबिल है। इस संस्था का कहना है कि जिन लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है। वह लोग इंदिरापुरम इलाके में स्थित एक गुरुद्वारे में पहुंचे और उन्हें वहीं पर ऑक्सीजन लगाई जाएगी। जिन लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है। वह खुद अपनी गाड़ी में मरीज को वहीं लेकर पहुंच रहे हैं और उन्हें ऑक्सीजन लगाई जा रही है।

संस्था के पदाधिकारी ने बताया कि जिस तरह से इस दौरान ऑक्सीजन की कमी दिखाई दे रही है। अब पंजाबी संस्था ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में स्थित एक गुरुद्वारे में ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की है जिसके चलते यहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम किया है और जिन लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है उन लोगों को वह ऑक्सीजन सिलेंडर घर के लिए नहीं देंगे और रिफिल भी नहीं करेंगे लेकिन उन्हें उनकी गाड़ी में ही ऑक्सीजन लगाई जाएगी चाहे वह कभी तक भी लगे उसकी पूर्ति पूरी तरह से संस्था करती रहेगी।

पंजाबी संस्था की इस ऑक्सीजन लंगर सेवा की पहल को लोग बेहद कारगर मान रहे हैं और इस संस्था की चारों तरफ जमकर तारीफ भी हो रही है। लोगों का मानना है कि निश्चित तौर पर जिस तरह से इस संस्था के द्वारा ऑक्सीजन लंगर सेवा की शुरुआत की गई है। उससे काफी लोगों को राहत मिलेगी और उनकी जान भी बच पाएगी।
 


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static