आरजू बनी आरती! मुस्लिम युवती ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, बोली- हमारे समाज में निकाह एक समझौता है...

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 12:30 PM (IST)

महोबा: प्यार की बात जहां आती है, वहां न कोई मजहब दिखाई देता है और न ही कोई दीवार। एक ऐसा ही अनोखा मामला उत्तर प्रदेश के महोबामें देखने को मिला। जहां एक मुस्लिम युवती आरजू राइन ने अपने प्यार के खातिर अपना मजहब तक छोड़ दिया और हिंदू धर्म को कुबूल कर के अपने हिन्दू प्रेमी के साथ शादी कर ली। आरजू राइन ने सनातन धर्म अपनाया और शादी के बाद अपना नाम बदलकर आरती जयसवाल रख लिया। आरजू राइन ने देवी मंदिर में वैदिक मंत्रों के बीच शादी समारोह में जय श्री राम के नारे लगाए। अपनी स्वेच्छा से हिंदू धर्म में वापसी कर बेहद खुश नजर आई।
PunjabKesari
आरजू ने बताया कि वह हिंदू धर्म से बेहद खुश है और सनातन धर्म में वापसी करना चाहती है। इसी मकसद के चलते उसने पनवाड़ी कश्मीर के गौरैया माता मंदिर में पहुंचकर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार कस्बे के ही दिनेश जायसवाल के साथ शादी कर हिंदू धर्म में अपना लिया। आरजू राइन बीते कई बर्षों से हिन्दू धर्म से प्रेम करती चली आ रही है। नवरात्र में देवी उपासना, राम नवमी पर भगवान श्री राम के प्रति समर्पण, दीपावली में पटाखे आतिशबाजी करना आरजू बनी आरती को खूब भाता रहा है। वह कहती है कि हम सभी सनातन धर्म के लोग हैं। इसी समाज ने हम सभी को अलग अलग कर दिया था, लेकिन मैं हमेशा ही हिन्दू धर्म से प्रेरित रही हूं, इसीलिए मैंने दिनेश जयसवाल से प्रेम किया है। अब दिनेश के साथ हमेशा-हमेशा के लिए जीवन व्यतीत करना चाहती हूं। 
PunjabKesari
आरजू ने आगे कहा कि हमारे समाज मे निकाह यानी शादी को एक समझौता माना जाता है, लेकिन हिंदू समाज में शादी के दौरान सात फेरों को सात जन्मों का रिश्ता माना जाता है। यह मुझे बहुत भाता है। इस जन्म में दिनेश मुझे मिले हैं और वह हमेशा ऐसे ही मुझे प्यार करते रहें और हमेशा उनके साथ मुझे मिलता रहे...जय श्री राम। आरजू ने शादी संपन्न होते ही जैसे 'जय श्री राम' के नारे लगाए, वहां पर मौजूद सभी लोग चौंक गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static