एसीओ टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, पुलिस चौकी प्रभारी को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 07:08 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश पुलिस के भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) की टीम ने बरेली जिले के थाना शीशगढ़ की पुलिस चौकी बंजरिया के प्रभारी जितेंद्र सिंह को शनिवार को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन-बरेली मंडल के पुलिस उपाधीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि जिले के शीशगढ़ थाना क्षेत्र के लालू नगला में रहने वाले हामिद अली ने अवगत कराया था कि उसके भाई के विरुद्ध एक शिकायत हुई थी, जिसके निस्तारण के लिए बंजरिया पुलिस चौकी के प्रभारी जितेंद्र सिंह ने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी, लेकिन उसने रिश्वत नहीं दी। उपाधीक्षक सिंह के अनुसार चौकी प्रभारी ने नाराज होकर 12 जून को हामिद अली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दी। इस मुकदमे में अंतिम रिपोर्ट लगाने के लिए चौकी प्रभारी सिंह ने दस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी।

हामिद अली ने एसीओ में इसकी शिकायत की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हामिद अली की शिकायत का संज्ञान लेते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन की बरेली टीम ने एक रणनीति के तहत शनिवार को अपराह्न में चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ चौकी में ही गिरफ्तार कर लिया। उन्‍होंने बताया कि जिले के भोजीपुरा थाना में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोपी चौकी प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static