दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर: मायावती बोलीं- अवैध निर्माण के दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी हो कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 01:21 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके व अन्य राज्यों में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाए जाने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार को उन अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, जिनकी वजह से अवैध निर्माण हुए थे।

मायावती ने ट्वीट किया, "दिल्ली के जहांगीरपुरी सहित देश के अन्य राज्यों में अवैध निर्माण की आड़ में बुलडोजर चलाए जा रहे हैं, जिससे गरीब लोग प्रभावित हो रहे हैं, जबकि सरकार को उन अधिकारियों के खिलाफ भी सख्ती करनी चाहिए, जिनके भ्रष्टाचार की वजह से अवैध निर्माण हो रहे हैं।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "देश में जहां भी दंगे व हिंसा होती है, वहां कार्रवाई के नाम पर तुरंत बुलडोजर चलाया जाना, जिसमें गरीब लोग भी पिस रहे हैं, उचित नहीं है, बल्कि जो मूल दोषी हैं तो उनके खिलाफ ही सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।" मायावती ने एक विशेष समुदाय के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के आरोपों का परोक्ष संदर्भ देते हुए कहा, "साथ ही, धर्म को भी इसके लिए इस्तेमाल करना उचित नहीं। इससे देश में आपसी सद्भाव खत्म होगा और देश विरोधी ताकतें भी इसका गलत फायदा उठा सकती हैं। इस मामले में सरकारों को जरूर सोचना चाहिए। बसपा की यही सलाह है।"

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत लोगों के भवनों पर बुलडोजर चलाए जाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static