जेल में बंद पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, परिजनों के नाम दर्ज 25 बीघा जमीन की कुर्की

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 07:24 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिला प्रशासन के आदेश पर शनिवार को पूर्व विधायक और कथित माफिया विजय मिश्रा के परिजनों के नाम प्रयागराज जिले के मेजा में स्थित 25 बीघा जमीन कुर्क कर ली गयी है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । अधिकारी ने बताया कि कुर्क की गयी जमीन की कीमत 10 करोड़ 65 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गयी है।

भदोही के पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार ने शनिवार को बताया कि जिले के ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विजय मिश्रा द्वारा अपने गिरोह के सदस्यों सतीश मिश्रा ,आशीष मिश्रा ,राहुल मिश्रा, अमित मिश्रा (चारों भतीजा) और भाभी दुर्गेश देवी के नाम से प्रयागराज जिले के मेजा तहसील में आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से वास्तविक मूल्य से कम कीमत पर 25 बीघा ज़मीन खरीदी गई थी। उन्‍होंने बताया कि कुख्यात माफिया के खिलाफ चल रही कार्रवाई की कड़ी में जिलाधिकारी गौरांग राठी के आदेश पर ज़मीन को उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम की धारा 14 (1) के तहत कुर्क कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया ज़मीन की कीमत 10.65 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गयी है। उन्होंने बताया इससे पहले भी उक्त माफिया की कई करोड़ की चल-अचल संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। विजय मिश्रा चार बार के विधायक रहे हैं और इस वक़्त आगरा की जेल में बंद है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक विजय मिश्रा पर कुल 83 मुकदमे दर्ज हैं। अपने एक रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी की कंपनी और पूरी संपत्ति हड़पने सहित बलात्कार जैसे कई अन्य मामलों में वह पिछले ढाई साल से आगरा की जेल में बंद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static