लोकसभा चुनाव 2019: आडवाणी, जोशी सहित BJP के कई नेताओं के टिकट कटने के आसार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 04:06 PM (IST)

लखनऊः देश की राजनीति में उत्तर प्रदेश की बहुत बड़ी भूमिका मानी जाती है। यहां से चुनाव लड़ने वाले नेताओं की वजह से उत्तर प्रदेश को हमेशा से राजनीति का गढ़ माना जाता रहा है। जब से लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा है तब से राजनीतिक पार्टियां चुनावी रणनीतियों को तैयार करने में लगी हुई है। इस समय सभी दल नेताओं को टिकट वितरण करने में जुटे हुए हैं।

वहीं इस बीच खबर है कि सत्तारूढ़ बीजेपी अपने कई दिग्गज नेताओं का टिकट काट सकती है। हालांकि, इस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं आया है। चर्चा है कि लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और भुवन चंद्र खंडूड़ी सहित कई नेताओं के टिकट कटने के आसार हैं। वहीं यूपी में साक्षी महाराज सहित दो दर्जन सांसदों का टिकट कटना तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, अभी बीजेपी में टिकट देने के फैसले पर मंथन चल रहा है।

ज्ञात हाे कि, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सहयोगियों के साथ मिलकर यूपी की 80 में से 73 सीटों पर विजय हासिल की थी। जिन नेताओं ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी उनमें से भी कईयाें के टिकट कटने की संभावना जताई जा रही है। खबराें के मुताबिक जहां एक तरफ दो दर्जन सांसदों के टिकट कटेंगे, वहीं पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत 28 सीटों पर पुराने प्रत्याशी को उतारने का फैसला हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Related News

static