Uttar Pradesh  में भी Joshimath जैसे हालात, अलीगढ़ के बाद अब Baghpat के 25 घरों में दिखाई दे रही हैं दरारें

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 08:20 AM (IST)

बागपत: उत्तराखंड (Uttarakhand) के जोशीमठ (Joshimath) में भू-धंसाव के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अलीगढ़ (Aligarh) के बाद अब बागपत (Baghpat) में भी मकानों (House) में दरारें (UP House Crack) नजर आ रही हैं। बागपत के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (ADM) ने विवरण देते हुए कहा कि जिले के ठाकुरद्वारा क्षेत्र में चार से पांच घरों में दरारें (UP House Crack) दिखाई दी हैं। अधिकारी ने आगे कहा कि प्रशासन मामले की जांच कर रहा है और जल्द ही समस्या का कारण और समाधान ढूंढेगा। अधिकारी ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि 4-5 घरों में दरारें आ गई हैं। एसडीएम (SDM) को मौके पर पहुंचने के लिए कहा गया है। हम जल्द ही इसका समाधान निकालेंगे।"

PunjabKesari

इलाके के लगभग 25 घरों में दिखाई दी हैं कई दरारें
खबरों के मुताबिक, इलाके के लगभग 25 घरों में कई दरारें भी दिखाई दी हैं, जिनमें से कुछ दूसरों की तुलना में बहुत अधिक गंभीर हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि ऐसा भूमिगत गैस पाइप लाइन डालने के बाद पानी की पाइप लाइन से रिसाव के कारण हुआ है। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह अलीगढ़ के कांवरीगंज के दर्जन भर मकानों में दरारें आ गई थीं। दहशत में आए स्थानीय लोगों ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने के दौरान घटिया कार्य के लिए प्रशासन पर उनके घरों में दरारें आने का आरोप लगाया।

PunjabKesari

जानिए, Joshimath त्रासदी पर क्या बोले थे Akhilesh Yadav?
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने उत्तराखंड (Uttarkhand) के जोशीमठ (Joshimath) में भू-धंसाव, मकानों के दरार पड़ने और पानी की धारा बहने पर चिंता जताई और विशेषज्ञों, वैज्ञानिकों और पर्यावरणविदों से इस पर सलाह लेने का आग्रह किया है। अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने यहां कहा कि उत्तराखंड (Uttarkhand) के जोशीमठ (Joshimath) में जो हो रहा है, वह चिंता का विषय है। पहाड़ों के दरकने और जमीन फटने और पानी की धारा बहने से समझ लेना चाहिए कि कहीं न कहीं इंसान ने कुछ चीजों को नजरअंदाज किया है। उन्होंने कहा कि अगर विज्ञान और वैज्ञानिकों के विचार को नहीं मानेंगे तो इसी तरह की घटनाएं सामने आयेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static