बलिया कांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद पीड़ित परिवार ने सरकार से मांगी सुरक्षा

10/18/2020 3:55:24 PM

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया में गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की रविवार को गिरफ्तारी के बाद मारे गए जयप्रकाश पाल के परिवार ने जहां एक ओर राहत की सांस ली है वहीं दूसरी ओर सरकार से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। मृतक के बड़े भाई सूरज पाल ने कहा कि हमें मुकदमों में फंसाने की कोशिश की जा रही है। सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए।

परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी या 50 लाख तक मुआवजा दे सरकार: भाई
बता दें कि मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की गिरफ्तारी के बाद मृतक के भाई सूरज पाल ने कहा कि उसे अब सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। कोर्ट को उसे फांसी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हत्यारोपी की गिरफ्तारी से परिवार को शांति मिली है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जयप्रकाश ही परिवार चलाता था। सरकार को परिवार के किसी सदस्य को नौकरी या 50 लाख तक मुआवजा देना चाहिए।

इस मामले में धीरेंद्र समेत कई लोग थे नामजद
गौरतलब है कि 15 अक्टूबर को बलिया में रेवती के ग्राम सभा दुर्जनपुर में कोटे की दुकान के आवंटन के दौरान पुलिस के सामने ही जडयप्रकाश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से फरार चल रहे मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को रविवार की सुबह यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के जनेश्नर पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में धीरेंद्र समेत कई लोगों को नामजद किया था। धीरेंद्र से पहले उसके दो भाईयों समेत नौ लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।


Umakant yadav

Related News