बोले अखिलेश- सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तो सरकार को कृषि कानून वापस ले लेने चाहिए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 02:42 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर  मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को धरने पर बैठे और आंदोलनरत किसानों की बात नहीं मानी है तो कम से कम सुप्रीम कोर्ट ने कहा है तो सभी कृषि कानून को वापस ले लेने चाहिए। बता दें कि ओवैसी भी आज़मगढ़ दौरे पर पहुंंचे हुए है। उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि अखिलेश यादव ने मुझे आमगढ़ में आने से अपने शासन काल में रोका।

अखिलेश यादव ने कहा कि जब मैं राजनीति में भी नहीं था तब से समाजवादियों का रिश्ता आजमगढ़ से रहा है। नेताजी से लेकर समाजवादियों के साथ आजमगढ़ की जनता हमेशा से खड़ी रही है। यह उत्तर प्रदेश है और उत्तर प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहती है। खासकर किसान नौजवान और व्यापारी अल्पसंख्यक हर तरह के लोग भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहते हैं और हटाने के लिए समाजवादी पार्टी पूरी तरह से तैयार है।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कृषि कानून पर केंद्र सरकार को पड़ी लताड़ के सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को तुरंत बिल वापस ले लेना चाहिए। उन्होंने यह कहा था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी अगर एमएसपी किसान मांग रहे हैं भारतीय जनता पार्टी की ज़िम्मेदारी बनती है कि वह एमएसपी दें। जिससे किसानों की आय दोगुनी हो जाए और कम से कम में आज स्वामी विवेकानंद की जयंती देश का नौजवान युवा हर कोई मना रहा है। इसलिए जो भी रास्ता स्वामी विवेकानंद जी ने दिखाया था, विवेकानंद ने कहा कि भारत की धरती पर धर्म बहुत है लेकिन यहां के लोगों को जरूरत है रोटी की और रोजगार की। जयंती के दिन सबसे बड़ा संकल्प यही होगा कि जो सरकार बने वह रोजी रोटी दे और रोजगार कैसे मिले इस दिशा में काम करना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static