CAA लागू होने के बाद गाजीपुर में हाई अलर्ट पर दिखा पुलिस और प्रशासन, सड़कों पर हुआ फ्लैग मार्च

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 03:59 PM (IST)

Ghazipur News (आरिफ वारसी): नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है। गाजीपुर में भी CAA  के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर दिखा। यहां पर जिलाधिकारी और एसपी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स के साथ सड़कों पर फ्लैग मार्च हुआ। फ्लैग मार्च के दौरान डीएम और एसपी ने सड़क पर लोगों से बात की और शहर का माहौल समझा।

PunjabKesari
जिले में फिलहाल सब कुछ सामान्य हैः SP
फ्लैग मार्च के दौरान डीएम और एसपी ने पुलिस फोर्स के साथ गाजीपुर के लोगों से बातचीत की। इस दौरान डीएम और एसपी ने देखा कि CAA लागू होने के बाद शहर का माहौल कैसा है। लोगों पर इसका क्या असर हुआ है। उन्होंने लोगों से बात की और CAA के बारे में उनकी राय समझी। एसपी ने कहा कि पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है और गाजीपुर में फिलहाल सब कुछ सामान्य है। जनपद में सीएपीएफ की बटालियन मौजूद हर थाना क्षेत्र में लॉ एंड ऑर्डर सामान्य है।

PunjabKesari
केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सोमवार को विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA)-2019 को लागू करने का ऐलान कर दिया। ताकि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत आने वाले गैर-मुस्लिम प्रवासियों को नागरिकता प्रदान की जा सके।

यह भी पढ़ेंः CAA के लागू होने के बाद अलर्ट मोड पर यूपी पुलिस, अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख़्ती
उत्तर प्रदेश में विवादास्पद नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA), 2019 के लागू होने के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है। मुस्लिम मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। इसके लिए डीजीपी मुख्यालय ने सभी को निर्देश दिए है। छुट्टी पर चल रहे पुलिसकर्मियों को तत्काल बुलाने का निर्देश दिया गया है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बढ़ाई गई और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जाएगी और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

​​​​​​​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static