Agra News: नए आपराधिक कानून के तहत अमरोहा में पहला केस दर्ज, जानिए क्या है मामला और कौन सी लगी धारा?

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 04:04 PM (IST)

New Criminal Law: देश में आज से लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों के बाद उत्तर प्रदेश में पहला के अमरोहा में दर्ज हुआ है। शमशाबाद के टूला तिवारिया के रहने वाले भूरी सिंह ने यह मामला दर्ज कराया है। देर रात चोरों द्वारा मकान की छत का पत्थर काटकर गहने और नकदी चोरी कर ली गई थी। पुलिस ने धारा 305(ए) और 331(4) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीढ़ियों पर लगे पत्थर को काटकर घर में घुसे चोर  
जानकारी के मुताबिक, शमशाबाद के टूला तिवारिया के रहने वाले भूरी सिंह घर पर अकेले थे। पत्नी और बच्चे मायके गए हुए थे। चोर छत से सीढ़ियों के रास्ते का पत्थर तोड़ घर में घुसे। बलपूर्वक गृह स्वामी के हाथ पैर बांध दिए। अलमारी और दुकान की चाबी लेकर नगदी, आभूषण चोरी कर भाग निकले। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात वो घर पर सो रहे थे। पत्नी लक्ष्मी बेटी प्रकृति तीन वर्ष, बेटा देवहंस एक वर्ष को साथ लेकर अपने मायके गांव पतैया पुरा फतेहाबाद चली गई थीं। रात करीब 1:45 पर घर की छत की सीढ़ियों पर लगे पत्थर को काटकर चार चोर घुस आए।

कार्रवाई में जुटी पुलिस
पीड़ित ने बताया कि घर में घुसने के बाद चोरों ने सोते समय उन्हें पकड़ लिया। चाबी मांगी और कहा कि जान प्यारी हैं या पैसा। चाबी लेकर अलमारी तथा काउंटर में रखे रुपए चोरी कर लिए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर शमसाबाद वीरेश पाल गिरि पहुंच गए। सुबह स्वान दस्ता और फोरेंसिक टीम ने आकर जांच की। पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर भारतीय न्याय संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

अमरोहा में भी दर्ज हुआ मुकदमा
यूपी के अमरोहा में भी नए कानून लागू होने के बाद मामला दर्ज किया गया है। प्रदेश पुलिस ने बताया कि अमरोहा के रेहरा थाना क्षेत्र स्थित ढकिया गांव निवासी संजय सिंह ने दर्ज कराए गए मुकदमे में आरोप लगाया कि आरोपियों ने उनके खेत में बिजली का तार बिछा दिया था। इसमें कहा गया कि उनके पिता जगपाल जब सुबह करीब साढ़े 6 बजे अपने खेत गए तो उन्हें करंट लग गया, जिससे उनकी मौत हो गई। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static