कृषि मंत्री बोले प्रियंका जनता को कर रही हैं गुमराह, ज़मीनी हकीकत से हैं दूर

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 01:09 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में गेहूं खरीद पर सवाल उठाए जाने पर घोर आपत्ति जाहिर की है। शाही ने कहा कि प्रियंका गांधी जैसी नेता पर इस तरह के ‘तथ्यहीन' और ‘झूठ' बयान शोभा नहीं देते हैं। कृषि मंत्री ने आज यहां जारी बयान में कहा कि एक जिम्मेदार नेता होने के नाते प्रियंका को ऐसा पत्र लिखने से पहले तथ्यों की जांच कर लेनी चाहिए थी और गेहूं खरीद के लिए सरकार के प्रयासों को देख समझ लेना चाहिए था। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेत्री से योगी सरकार की तारीफ की अपेक्षा तो नहीं की जा सकती है लेकिन कम से कम वह सरकार के इंतेज़ाम का उल्लेख कर सकती थीं। शाही ने कहा कि सदैव किसानों के हित में लगी योगी सरकार ने कार्यभार संभालते ही प्रदेश के 86 लाख से अधिक सीमांत किसानों को बड़ी राहत देने का काम किया था। 

सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर उनको राहत दी थी। सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि कोरोना काल की विषम परिस्थितियों के बावजूद भी इस वर्ष गेहूं खरीद में रिकॉडर् बना है। वर्तमान रबी सीजन में अब तक 12.84 लाख से ज्यादा किसानों से लगभग 56 लाख मीट्रिक टन से अधिक की गेहूं खरीद हो चुकी है, जबकि 90 फीसदी किसानों को भुगतान भी हो चुका है। शेष भुगतान यथाशीघ्र करा दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static