मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान दंगाइयों के साथ खड़े थे अजित सिंह: योगी

4/4/2019 8:51:03 AM

 

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रमुख अजित सिंह पर आरोप लगाया कि 2013 में मुजफ्फरनगर में हुए दंगों के दौरान वह ‘दंगाइयों’ के साथ खड़े थे और वे दंगे में मारे गए 2 युवकों के परिजन से क्‍यों नहीं मिले। योगी ने कहा कि मनमोहन सिंह जब देश के प्रधानमंत्री थे, तब अजित सिंह भी केंद्रीय मंत्री हुआ करते थे, तो उस वक्‍त उन्‍होंने अल्‍पसंख्‍यकों के लिए क्‍या किया। बागपत संसदीय सीट के तहत आने वाले किनौनी में आयोजित ‘विजय संकल्प’ सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा गया है।

योगी ने अजित सिंह के किसान नेता होने पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि अजित सिंह अपने बेटे जयंत के साथ सिर्फ विदेशों में घूमते रहते हैं। उन्‍हें यह तक नहीं पता कि आलू जमीन के अंदर होता है या बाहर। भाजपा के ‘किसान हितैषी’ होने का दावा करते हुए योगी ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों के हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। योगी ने कहा कि जब‍ तक खेत में गन्‍ना खड़ा है, चीनी मिलों का धुआं बंद नहीं होगा। भाजपा के शासनकाल में ही रमाला चीनी मिल का विकास हुआ है।

सीएम योगी ने हाल में भाजपा में शामिल हुए वीरेंद्र गुर्जर को मंच पर सम्‍मानित किया। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने कुंभ और कांवड़ मेले का सफलतापूर्वक आयोजन कराया। मेले में पहुंचे भक्तों के ऊपर पुष्प वर्षा कराई गई। प्रधानमंत्री मोदी जनहित में काम कर रहे हैं। देश का विकास चाहते हैं तो भाजपा की सरकार को पुन: बनवाना होगा। योगी ने कहा कि प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा गया है। उन्‍होंने कहा ‘रावण और कंस की औलादों’ को सरकार ने सबक सिखाया है।

प्रधानमंत्री मोदी की सराहना करते हुए योगी ने कहा कि वह जनहित में काम कर रहे हैं। देश का विकास चाहते हैं तो भाजपा की सरकार को पुन: बनवाना होगा। इससे पहले, मेरठ में ही प्रबुद्ध जन की गोष्ठी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज में कोई भी अज्ञानी नहीं है। देश, काल और परिस्थिति के मुताबिक समाज को सुरक्षित हाथों में भेजने के लिए नरेंद्र मोदी को ही वोट दें। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक सभी वर्ग के लोगों ने मोदी को अपना नेता मान लिया है।


Anil Kapoor

Related News