रोडवेज बसों का किराया बढ़ने पर अखिलेश ने किया BJP पर हमला, बोले-  इन्वेस्टर्स समिट का खर्च जनता से वसूलना चाहती है राज्य सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 04:06 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रोडवेज बसों (roadways bus) का किराया करीब 24 प्रतिशत बढ़ाए जाने पर समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नाराजगी जताई है। उन्होंने इस मामले में बात करते हुए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार (Government) पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार ‘‘इन्वेस्टर्स समिट'' (Investors Summit) का खर्च जनता से वसूलना चाहती है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः यूपी में रोडवेज बसों का सफर हुआ महंगा, अब एक रुपए 30 पैसे प्रतिकिलोमीटर देना होगा किराया

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की और से साधारण बसों (Roadways Bus) का किराया बढ़ा दिया गया, अब बसों में सफर करना और भी महंगा हो गया है। इसके बाद इस पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘‘बस का किराया 24 प्रतिशत बढ़ाकर क्या उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ‘‘इन्वेस्टर्स समिट'' का खर्चा जनता की जेब से निकालना चाहती है। क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है और न अगला आएगा। अमीरों की पोषक भाजपा ने महंगाई को गरीब और आम जनता की नियति बना दिया है। भाजपा के हटने से ही महंगाई हटेगी।'' बता दें कि सरकार 10 से 12 फरवरी तक राजधानी लखनऊ में ‘‘इन्वेस्टर्स समिट'' का आयोजन कर रही हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः जातिगत जनगणना की मांग को लेकर अखिलेश ने साधा BJP पर निशाना, बोले- साजिश के तहत हो रहे हैं पिछड़ों-दलितों के आरक्षित पद खत्म

सोमवार को जारी हुई थी अधिसूचना
राज्य परिवहन प्राधिकरण के अध्यक्ष एल. वेंकटेश्वर लू ने सोमवार को इस आशय की अधिसूचना जारी की। वेंकटेश्‍वर लू की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की साधारण बसों के किराये की अधिकतम दरें प्रति यात्री एक रुपये 30 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से निर्धारित की गयी है। यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट के मुताबिक अब तक निगम की साधारण बसों का किराया प्रति किलोमीटर प्रति यात्री एक रुपये पांच पैसे लिए जाते थे। इस हिसाब से साधारण बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 25 पैसे की वृद्धि हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static