UP Politics: अखिलेश ने नाराज राष्ट्रीय महासचिव को फोन पर मनाया, विशेष विमान से बातचीत के लिए बुलाया लखनऊ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 08:57 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में टिकट बटवारे को लेकर पश्चिमी यूपी के कुछ सीटों पर उथल-पुथल मची हुई है। इसी बीच पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी रूद्रसेन के विरोध के स्वर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की एक फोन काल पर नरम पड़ गए। उनके बुलाने पर पार्टी के विधायक व नेताओं के साथ विशेष विमान से वार्ता के लिए लखनऊ पहुंचे।

जानिए क्या था पूरा मामला?
मिली जानकारी के अनुसार, नाराज चल रहे हैं स्वर्गीय चौधरी यशपाल सिंह की राजनीतिक विरासत संभाल रहे सपा के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी रूद्रसेन और उनके छोटे भाई पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी चौधरी इंद्रसेन के विरोध के स्वर उस समय तेज हो गए थे जब वायदे के अनुसार उनको न तो कैराना लोकसभा का टिकट दिया गया और न ही उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया गया जिससे नाराज होकर उन्होंने अपने समर्थनों की पंचायत में पार्टी छोड़ने का मन बना लिया था।

पंचायत में समर्थकों की जुटी थी भारी भीड़
पंचायत में समर्थकों की भारी भीड़ और उनके बगावती तेवर देख अन्य दलों को लगा कि यह सही मौका हो सकता है सपा को तोड़ने के लिए। जिसके लिए कई दलों के नेताओं ने भी उन्हें पार्टी में शामिल कराने के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया था, लेकिन इसी बीच दो दिन पूर्व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोनों से फोन पर बात कर उन्हें अपने परिवार का सदस्य बताते हुए पार्टी न छोड़ने को कहा, साथ ही बुधवार को अपने आवास पर मिलने के लिए बुलाया, जिस पर उनके भी तेवर नरम पड़ गए और विशेष विमान द्वारा पार्टी विधायक आशु मलिक, चौधरी इंद्रसेन और परीक्षित चौधरी के साथ लखनऊ पहुंचे। माना जाता है सपा महासचिव रूद्रसेन व उनके समर्थक समाजवादी पार्टी में ही रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static