अखिलेश ने महंत नरेंद्र गिरि को दी श्रद्धांजलि, कहा- मामले की जांच HC के सिटिंग जज से कराई जाए

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 01:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र गिरी से मुलायम परिवार का रिस्ता बहुत करीबी था। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कि मामले की जांच हाई कोर्ट  के सिटिंग जज से कराई जाए। जिससे मामले की सचाई सामने आ सके और दोषियों पर कार्रवाई हो सके। 
PunjabKesari
बता दें कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेंद्र गिरि सोमवार शाम अपने मठ बाघंबरी गद्दी में फंदे से लटके पाए गए। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि महंत नरेंद्र गिरि को उनके अनुयायियों ने दरवाजा तोड़ कर फंदे से उतारा। मौके पर एक कथित सुसाइड नोट मिला है, जिसमें महंत के अपने शिष्य आनंद गिरि की प्रताड़ना से परेशान होने की बात कही गई है। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने बीते दिनों उनके  शिष्य आनंद गिरि का विवाद हुआ था। उसके बाद कुछ दिन बाद मामले ही मामले में उन्हें वापस ले लिया गया था। फिलहाल इस मामले में अधिकारियों ने खुदकुशी की पुष्टि कर दी है। वहीं अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि महाराज जी की मौत कोई साधारण बात नहीं है। उन्होंने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महाराज जी सनातन धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए हमेशा आगे रहते थे। उनकी मौत दुख है।  साधू सन्तों में उनकी मौत से हैरानी और आक्रोश का माहौल बना हुआ है।  वहीं सन्तों ने उच्चस्तरीय जांच मांग की है। इस मामने में उनके शिष्य आनंद गिरि को पुलिस ने हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ कर रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static