बदायूं कांड पर भड़के अखिलेश बोले-हर घटना का लाभ लेना चाहती है BJP

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 03:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बदायूं में दो भाइयों की हत्या और एनकाउंटर को लेकर सरकार और प्रशासन पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि बदायूं में दो भाइयों की जान चली गई। पुलिस पहले से काम करती तो उनकी जान तो बच जाती। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर से नाकामी नहीं छुपाई जा सकती है । सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए फेंक एनकाउंटर करा रही है। उन्होंने कहा है कि यह घटना पुलिस-प्रशासन की नाकामी है। अखिलेश ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी हर घटना का लाभ लेना चाहती है।

पिता की तहरी पर मामला दर्ज 
आप को बता दें कि बदायूं में दो नाबालिग भाइयों की उनके घर में नृशंस हत्या कर दी गई। आरोपी मौके से घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया। इस मामले में मृतक बच्चों के पिता विनोद कुमार की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, “आरोपी साजिद, नाई की दुकान चलाने वाले अपने भाई जावेद के साथ मंगलवार को सुबह करीब सात बजे उनके घर पहुंचा था।” प्राथमिकी के मुताबिक, “साजिद ने मेरी पत्नी संगीता से कहा कि उसे अपनी पत्नी के प्रसव के लिए 5,000 रुपये की जरूरत है। जब मेरी पत्नी पैसे लेने अंदर गई, साजिद घर की छत पर चला गया। उसी समय जावेद भी छत पर पहुंच गया और उन्होंने मेरे दो बेटों- आयुष (12) और अहान उर्फ हनी (8) को छत पर बुलाया।”

 मैंने अपना काम कर दिया- बच्चों की हत्या के बाद बोला आरोपी 
विनोद कुमार ने प्राथमिकी में कहा है “इन आरोपियों ने तेज धार वाले चाकू से दोनों नाबालिग बच्चों पर हमला किया और सीढ़ी से नीचे आते समय इनके कपड़ों पर खून लगा था। बच्चों की मां ने आरोपियों को नीचे आते देखा।” प्राथमिकी के मुताबिक, “जब मेरी पत्नी पैसे लेकर बाहर आई तो उसने साजिद और जावेद को चाकू के साथ सीढ़ी से नीचे आते देखा। मेरी पत्नी को देखकर उन्होंने कहा कि आज मैंने अपना काम कर दिया है। और उन्होंने वहां से भागने का प्रयास किया।

जावेद और साजिद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज 
इन आरोपियों ने विनोद कुमार के तीसरे बेटे युवराज पर भी हमला किया जो अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। मृतक बच्चों के पिता एक निजी ठेकेदार हैं और घटना के समय वह जिले से बाहर थे। उनकी पत्नी संगीता और उनकी मां घर में मौजूद थीं। इस घटना के कुछ घंटों बाद साजिद (22) को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया। जावेद की तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस घटना के कारण के बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। जावेद और साजिद दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह घटना दो अलग अलग समुदायों से संबद्ध होने के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस मामले पर सभी एंगल से जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static