अमेठी हत्याकांड में पीड़ित परिजनों से अखिलेश ने की मुलाकात, कहा- डबल इंजन की सरकार में डबल मर्डर का चलन बढ़ा

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 12:58 PM (IST)

अमेठी: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 28 फरवरी को हुए चाचा भतीजे की हत्या पर शोक संवेदना ब्यक्त की। उन्होंने घटना को लेकर योगी सरकार पर तंज भी कसा। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के राज में तथाकथित डबल इंजन की सरकार में डबल मर्डर का चलन बढ़ गया है। अमेठी हत्याकांड में पीड़ित-परिजनों को न तो मदद मिल रही है, न नौकरी। सच तो ये है कि आवश्यकता झूठी डबल इंजन की सरकार की नहीं, सच्ची डबल संवेदना की है।  उन्होंने कहा कि अमेठी में ग़रीब महिलाओं की दुर्दशा देखकर मन बहुत दुखी हुआ। यहां हमेशा वीआईपी जीते और हारे हैं, फिर भी यहां ऐसा हाल है तो बाकी प्रदेश का क्या कहना। अखिलेश ने कहा कि अगली बार अमेठी बड़े लोगों को नहीं बड़े दिलवाले लोगों को चुनेगा। सपा अमेठी की  दरिद्रता​​ को मिटाने का संकल्प उठाती है।

PunjabKesari

बाइक सवार बदमाशों ने चाचा- भतीजे की गोली मारकर की थी हत्या 
बता दें कि अमेठी जिले के दादरा रो​​ड पर दुर्गा मास्टर के भट्टे के पास दो बाइक सवार बदमाशों चाचा भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी। जब तक आस-पास के लोग कुछ समझ पाते तब तक आरोपी मौके से घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। आनन- फानन में लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो को अस्पताल पहुंचाय जहां पर डॉक्टरों ने दोनो को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में चाचा संग्रह अमीन थे जबकि मृतक भतीजा पूर्व प्रधान था।

PunjabKesari

सपा नेताओं को साजिश के तहत फर्जी मुकदमों में फंसा रही सरकार 

पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पुत्री की शादी में शामिल होने के लिए रविवार को अमेठी पहुंचे सपा अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मौजूदा सरकार सपा कार्यकर्ताओं, नेताओं को साजिश के तहत फर्जी मुकदमों में फंसा रही है। विभिन्न आपराधिक मामलों में जेल में बंद प्रजापति के संदर्भ में यादव ने कहा, ‘‘गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ अन्याय हुआ है, इस परिवार को अदालत से जरूर इंसाफ मिलेगा। मुझे पूरा भरोसा है। उन्होंने सपा नेता आजम खान और रमाकांत यादव आदि का नाम लेते हुए उन्हें भी फर्जी मामलों में फंसाने का आरोप लगाया।

PunjabKesari

गायत्री प्रसाद प्रजापति की बेटी की शादी में शामिल होने पहुंचे थे अखिलेश 
गौरतलब है कि गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति अमेठी विधानसभा सीट से सपा की विधायक हैं। वर्तमान में लखनऊ जिला जेल में बंद प्रजापति इस समय बेटी की शादी के लिए सात दिनों (एक से सात मार्च) के पैरोल पर जेल से बाहर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर व्यंग्य करते हुए यादव ने कहा, ‘‘मैंने ऐसा मुख्यमंत्री पहले कभी नहीं देखा जिसने अपने मुकदमे वापस लिए हों।'' उन्होंने अमेठी, सुलतानपुर, प्रतापगढ़ आदि जिलों का नाम लेते हुए कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री से कहता हूं कि टॉप टेन अपराधियों की सूची जारी करें।''

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अकसर प्रदेश सरकार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने का आरोप लगाते हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो मार्च को विधान परिषद में कहा कि उन्होंने और राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ऊपर दर्ज कोई मुकदमा वापस नहीं लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static