कानपुर पहुंचे अखिलेश, हिंसा के दौरान मारे गए युवकों के परिजनों से की मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 05:56 PM (IST)

कानपुरः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा में मारे तीन युवकों के परिजनों से मुलाकात की। अखिलेश ने 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर प्रदर्शनकारियों पर हमला किया गया। यदि हिंसा की जांच सुप्रीम कोर्ट के जजों की कमेटी से कराई जाए तो सच सामने आ जाएगा। कानपुर में 20 और 21 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसा हुई थी।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार धर्म और जाति के नाम लोगों को बांट रही है। सरकार अंग्रेजों की नीति पर बांटो और राज करो की नीति पर है। अखिलेश ने कहा कि दिसंबर माह में भाजपा सरकार के 300 विधायकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। इसके तुरंत बाद प्रदेश में हिंसा कराई गई। अब सभी चुप हैं और अपना-अपना अस्तित्व बचाने में जुटे हैं। हिंसा प्रदेश सरकार और अफसरों की नाकामी का उदाहरण है। नोटबंदी, जीएसटी या फिर टेनरी बंदी, प्रदेश और केंद्र सरकार हर जगह नाकाम साबित हुई है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने हिंसा दौरान मारे गए ऑटो चालक वकील अहमद के परिवार से मुलाकात करके की थी। उनके परिजनों को 5 लाख की मदद भी दी थी।












 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static