130 KM की स्पीड, ऊपर हाईटेंशन तार...Humsafar Express की छत पर लेटकर दिल्ली से कानपुर पहुंचा युवक

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 01:36 PM (IST)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रेलवे स्टेशन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ट्रेन की छत पर लेटकर करीब 400 किली सफर कर दिल्ली से कानपुर पहुंच गया। वहीं, जब ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो लोगों ने युवक को छत पर लेटा देखकर शोर माचाया। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर आरपीएफ ने युवक को नीचे उतारा। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। इसी दौरान किसी ने घटना का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
PunjabKesari
बता दें कि मामला कानपुर सेंट्रल स्टेशन का है। जहां बीते मंगलवार के रात एक बजे दिल्ली से हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन (Humsafar Express Train) कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पहुंची थी। इसी बीच रेल अधिकारियों को ट्रेन की छत पर एक युवक के लेटे होने की सूचना मिली। जिसपर आरपीएफ मौके पर पहुंची तो युवक को ट्रेन की छत पर लेटा देखकर सब दंग रह गए। आनन-फानन में बिजली की लाइन बंद कर युवक को नीचे उतारा गया। दरअसल, युवक ट्रेन के ऊपर लेटे हुआ था और ट्रेन के ऊपर से 25000 वोल्ट की लाइन जाती है। अगर ऐसे में युवक ट्रेन के ऊपर खड़ा हो जाता तो एक बड़ा हादसा हो जाता।

PunjabKesari

पूछताछ में युवक ने बताया कि उसका नाम दिलीप कुमार है। वह फतेहपुर जिले का रहना वाला है। दिलीप ने बताया कि उसे अपने घर जाना था लेकिन ट्रेन में कोई सीट नहीं खाली थी। भीड़ बहुत ज्यादा थी, जिसके चलते वह ट्रेन की छत पर चढ़ गया। वहीं, हवा चल रही थी तो उसे नींद आ गई। वह लेटे-लेटे कब दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से कानपुर सेंट्रल आ गया उसे पता नहीं चला।

PunjabKesari

मामले में जानकारी देते हुए जीआरपी इंस्पेक्टर अनिल शर्मा ने बताया कि कानपुर सेंट्रल पर उसको ट्रेन के कोच में ऊपर छत पर लेटे हुए देखा गया था। जिसके बाद उसको जबरदस्ती नीचे उतारा गया। फिर प्रयागराज में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां उसे जुर्माना लगाया गया और चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें.....
'BJP पर जनता का भरोसा बढ़ा है....', आगरा में बोले CM योगी, कहा- तीसरी बार बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज चुनाव प्रचार करने आगरा पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर जनता का भरोसा बढ़ गया है। अब तीसरी बार भाजपा बहुमत से सरकार बनाएंगी। वहीं, उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static