अखिलेश का यूपी के दोनों डिप्टी CM को ऑफर, 100 विधायक लाओ सूबे का मुख्यमंत्री बन जाओं

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 07:03 PM (IST)

रामपुर : गुरुवार को सपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने रामपुर पहुंचे सपा सुप्रीमो ने अपने भाषण के दौरान यूपी के दोनों डिप्टी सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों उप मुख्यमंत्रियों की हालत ऐसी है कि एक को बिना विभाग का बजट दे दिया गया है। वहीं दूसरे की हालत यह है कि वह एक डॉक्टर का तबादला भी नहीं कर सकता। दोनों डिप्टी सीएम मुख्यमंत्री बनना चाहते है। हम दोनों को ये ऑफर देते है कि आप दोनों में से कोई भाजपा का 100 विधायक लाओ और यूपी के CM बन जाओ।  

100 विधायक लाओ, हम समर्थन देंगे
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा रामपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के ये जो दोनों डिप्टी सीएम हैं वो सीएम बनना चाहते हैं। हमने तो उनको खुला ऑफर दिया है कि 100 विधायक ले आओ, हम समर्थन देंगे। सीएम तुम बन जाना। हम बाहर से समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि एक डिप्टी सीएम की स्थिति यह है कि वो किसी डॉक्टर का तबादला भी नहीं कर सकते हैं। दूसरे डिप्टी सीएम साहब का विभाग बदल दिया गया है। उनको ऐसा विभाग दे दिया गया है, जिसमें बजट ही नहीं है।

2 महीने पहले भी दिया था ऑफर
गौरतलब है कि बिहार में राजनीतिक उठा-पटक के बाद अखिलेश यादव ने बयान देते हुए कहा था कि केशव प्रसाद मौर्य को भी बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम से सबक लेना चाहिए. उन्होंने ऑफर देते हुए कहा था कि अगर मौर्य 100 विधायकों के साथ सपा में शामिल हो जाते हैं तो मौर्य को सीएम बना दिया जाएगा। इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार करते इसे अखिलेश यादव की लालसा करार दिया था।

वर्तमान मुख्यमंत्री को मैंने बचाया
अखिलेश यादव ने कहा कि जब मैं सीएम था तो उस वक्त अभी के सीएम की एक फाइल मेरे पास आई थी। जिसमें उनके खिलाफ मुकदमे की सिफारिश की गई थी। मैंने वह फाइल लौटा दी थी। अगर किसी को विश्वास नहीं है तो पूछ लेना उस वक्त के अधिकारियों से। अखिलेश यादव ने कहा कि हम समाजवादी लोग बदले की भावना से काम नहीं करते हैं।

उपचुनाव बदलाव को चुनने का
रामपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये उपचुनाव प्रदेश में बदलाव का चुनाव है। इस चुनावों में अगर सपा जीतती है तो हम 2027 के चुनावों में भाजपा को प्रदेश की सत्ता से बेदखल कर देंगे। यह भी जनता के वोट से चुनकर आए है। उस वक्त भी जनता का वोट न मिलने से सत्ता से बाहर जाएंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Related News

Recommended News

static