''सपा के कामों को दिखाकर मेहमानों से वाहवाही लूट रही योगी सरकार'', G20 और GIS को लेकर BJP पर अखिलेश का कटाक्ष

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 12:36 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज जी-20 समिट के लिए सज-संवरकर तैयार है। इस पर विपक्ष की प्रतिक्रिया आई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सत्ता में छह वर्ष बिताने के बावजूद अभी तक अपना एक भी प्रोजेक्ट जमीन पर उतार नहीं सकी है। भाजपा ने बदले की भावना से सपा सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्य बर्बाद कर दिए। अपना कार्य जब दिखाने के लिए नहीं मिला तो भाजपा सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 के मेहमानों को सपा सरकार के कार्यों को ही रंग-रोगन कर दिखा रही है।
PunjabKesari
अखिलेश ने कहा कि पुराने लखनऊ में बंद पड़े फाउंटेन और लाइट दोबारा शुरू करा दिए गए हैं। सुबह से शाम तक जनेश्वर मिश्र पार्क खुला रखा जा रहा है। रिवर फ्रंट सजाकर गोमती में नौका विहार का आनंद दिलाया जा रहा है। अखिलेश ने रविवार को कहा कि समाजवादी सरकार में बने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे कलाम साहब ने किया था, वह भाजपा सरकार में बजट के अभाव में बंद पड़ा है।
PunjabKesari
सपा अध्यक्ष अखिलेश यहीं पर नहीं रूके उन्होंने कहा कि जेपी इंटरनेशनल जैसा महत्वाकांक्षी निर्माण देखरेख के अभाव में बर्बाद हो रहा है, जबकि समिट के अधिवेशन और सत्रों के लिए उसका बेहतर उपयोग हो सकता था। भाजपा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में केवल 1.57 करोड़ रुपए के निवेश के लिए बड़ा प्रचार कर रही है और निजी विश्वविद्यालयों, कालेजों से लेकर हर छात्र-छात्रा को इस तथाकथित विशाल धनराशि के लाभ का डंका पीट रही है, जबकि ये राशि प्रति छात्र-छात्रा एक पैसे से भी कम है। इस इन्वेस्टर्स समिट में वाहवाही लूटने के फेर में करोड़ों रुपये गंवाने के बाद भाजपा सरकार ने अब जनता से वसूली का प्लान बना लिया हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static