सपा सरकार बनी तो BPL परिवार को हर साल 18 हजार रुपए देंगे: अखिलेश यादव

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 08:05 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में सत्ता में आने पर हम समाजवादी पेंशन योजना को शुरू करेंगे और इसके तहत जरूरतमंदों को हर साल 18 हजार रुपये देंगे। सपा प्रमुख ने कहा कि इस बार 6 हजार रुपये नहीं, बल्कि 18 हजार रुपए साल मिलेगा। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा अकाउंट समाजवादी पार्टी ने खुलवाए थे।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रभावित होकर कई साथी पाटी के साथ जुड़ रहे हैं। अपने विधानसभा चुनाव लड़ने के बारे में कहा कि आजमगढ़ से मैं सांसद हूं। वहां की जनता से पूछकर इस बारे में फैसला करूंगा। अपर्णा यादव के बीजेपी से जुड़ने के सवाल पर कहा, 'मैं उन्हें बहुत मुबारकबाद दूंगा। मैं खुश हूं कि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है। उन्हें नेता जी ने बहुत समझाने का प्रयास किया था। हम ख़ुश हैं कि बीजेपी उन्हें टिकट दे रही है जिन्हें हम टिकट नहीं दे पा रहे थे' एक अन्य सवाल पर अखिलेश ने कहा कि टिकट अभी पूरे नहीं बंटे हैं यह क्षेत्र और हमारे सर्वे पर निर्भर करता है।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि BJP को पहले से पता था कि सब कुछ वर्चुअल होने वाला है। बीजेपी ने पहले से स्टूडियो बना लिए और पहले ही सारे उपकरणों को ले लिया। साफ़ है बीजेपी को पहले से पता था। अखिलेश ने कहा कि 'छोटे दल बताइए कि कैसे प्रचार करेंगे। लोकतंत्र में भेदभाव नहीं होना चाहिए।' अखिलेश ने कहा, 'हम लगातार चुनाव आयोग के नियमों का पालन कर रहे हैं। साथ ही अखिलेश ने कहा कि यूपी में हमारी सरकार में समाजवादी पेंशन योजना शुरू की थी। हमारी सरकार आई तो समाजवादी पेंशन दोबारा शुरू की जाए। हम बीपीएल कार्ड धारक गरीबों को प्रति वर्ष 18000 रू देगी पहले प्रतिवर्ष 6000 रुपये दिया जाता था।'


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static