सरकर ने सिर्फ उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ कर्ज माफ किया- अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 07:45 PM (IST)

अम्बेडकरनगर, (कार्तिकेय द्विवेदी): समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अम्बेडकर नगर जिले में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा इन्होंने कहा था किसानों की आय दोगुनी हो जायेगी लेकिन आज किसान परेशान है किसी की आय दोगुनी नहीं हुई। भाजपा ने हर चीज की कीमत बढ़ा दी है। महंगाई आसमान छू रही है। डीजल पेट्रोल कीटनाशक दवाई डीजल पेट्रोल महंगा हो गया। पांच किलो की बोरी चोरी कहा से सीखा। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी वाले आ गए तो अगला बिस्कुट एक बिस्कुट वाला पैकेट होगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को बड़े- बड़े उद्योग पति कारोबारी भारत छोड़कर चले गए। उसी तरह यूरिया वाले भारत छोड़ कर चले गए।  कोई पैदावार भी नहीं बढ़ी।  उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि  ये लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है अभी किसानों के हक की लड़ाई जारी है।  ये अपने उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए हैं।  जिसका 5 करोड़ के ऊपर का कर्ज है उसी का किया ।

नौजवान तैयार है वोट कर करके बीजेपी की खटिया खड़ी कर देगा
अखिलेश ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसान भाइयों एवं अम्बेडकर नगर के मतदाताओं को भरोसा दिलाता हूँ की 4 जून के बाद ये गए हर चीज तैयारी के साथ खड़ा है बीजेपी की जमानत जब्त कराएगी।  हमें उम्मीद थी इस सरकार में उसे नौकरी मिल जाएगी लेकिन इस सरकार ने नौकरी छीन ली।  अम्बेडकरनगर में किसानों की फसल को लूटना चाहते थे अब जमीन भी लूटने के लिए लगे है। किसानों के हक की लड़ाई जारी रहेगी।  25 लाख करोड़ कर्ज उधोगपतियों का माफ किया। नौजवान तैयार है वोट कर करके बीजेपी की खटिया खड़ी कर देगा।

पेपर लीक करने वाले सब बीजेपी के लोग है
उन्होंने कहा कि भाजपा ने नौकरी देने का वादा किया था लेकिन सरकार ने नौकरी छीन ली। सब परीक्षाएं रद्द हो गई । सरकार के लोगों ने पेपर लीक कराया।  एक दो परीक्षाओं का पेपर लीक नहीं हुआ है 10,12 परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। ये जानबूझकर किया गया है पेपर लीक करने वाले सब बीजेपी के लोग है। उन्होंने कि 4 जून को परिणाम आएगा तो अग्निवीर व्यवस्था परमानेंट कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि  सरकार ने सभी नौकरियां आउटसोर्सिंग कर दी है। जब सब नौकरियां निजी हाथो में चला जाएगा तो आरक्षण का कोई मतलब नहीं होगा। जो संविधान हमे अधिकार दिलाता है,उसे भी खत्म करना चाहते है।

गठबंधन की सरकार बनते ही खाली पड़े सरकारी पद भरे जाएंगे 
अखिलेश ने कहा अब हमारे आपके सम्मान को बचाने की परीक्षा है।  जो लाखों लाख नौकरियां खाली है गठबंधन की सरकार बनते ही उसे रातों रात भरा जाएगा। हमारी सरकार ने नौजवानों को  आगे बढ़ने के लिए लैपटॉप देने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ में  राशन की गुणवत्ता कैसी है ये किसी से छुपा नहीं है। सरकार बनी तो उसकी गुणवत्ता बढ़ाएंगे। समाजवादियों की सरकार बनी तो समाजवादी पार्टी गुणवत्ता पूर्ण राशन देगे सभी को फ्री डाटा देने का काम करेंगे।

 पुरानी पेंशन बहाल करेगी सरकार 
अखिलेश ने बुनकर भाईयों को लाभ पहुचने के लिए अलग से पैकेज दिलाएंगे।  हम अपने बुनकर भाईयो को जो पहले सुविधाएं मिल रही थी उससे बेहतर अलग से पैकेज दिलवाले का काम करेगे। जब से हमने गमछे पहने है तब से गमछे की क्रेज बढ़ गयी है। उन्होंने कहा हमारी सरकार बनी तो अग्निविर वाले की पुरानी भर्ती होगी नई नही होंगी। पुरानी पेंशन बहाल करने जा रहे है। किसानों का कर्ज माफ होगा।  ये जिला लोहिया जी के नाम से है ही बाबा अम्बेडकर के नाम से जिला है उनकी विरासत को बचाना है। धोखेबाजों से सावधान रहना है। जो लोग दूसरी तरफ है वो लोग हम लोगों को धोखा दे रहे है। एक पड़ोसी है उसने भी धोखा दिया। इससे हमारा पीड़ी ए परिवार बढ़ेगा। उन्होंने इस दौरान लोगों से सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा को जिताने की अपील की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static