अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना, कहा- संविदाकर्मियों की होली को बदरंग कर रही है सरकार

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 11:12 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि महीनों से वेतन (Salary)  का भुगतान नहीं करके सरकार (Government) संविदाकर्मियों (Contract workers)  की होली (Holi) को बदरंग करने पर तुली है।
PunjabKesari
अभी तक तो गैस सिलेण्डर बंटे नहीं...Akhilesh
बता दें कि सपा अध्यक्ष ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि हजारों संविदा कर्मियों को कई-कई महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा है। केन्द्रीय गृह मंत्री ने और हाल में मुख्यमंत्री ने भी होली-दीवाली पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त में एक-एक गैस सिलेण्डर देने का वादा किया था। अभी तक तो गैस सिलेण्डर बंटे नहीं। जो सरकार होली जैसे बड़े त्योहार पर भी अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे सके उसे सत्ता में बने रहने का क्या अधिकार है। एक रंगी सोच वाले भाजपाइयों को बहुरंगी पर्व कैसे सहन होगा।
PunjabKesari
संविदा कर्मियों को कई महीनों से वेतन तक नहीं मिला
उन्होंने कहा कि कन्नौज जिला भाजपा सरकार की आखों में किरकिरी बन गया है। यहां तमाम विकास योजनाएं ठप्प हो गई और भाजपा सरकार लगभग 10 हजार संविदा कर्मियों के घरों पर अंधेरा करने पर उतारू है। यहां संविदा कर्मियों को कई महीनों से वेतन तक नहीं मिला है। बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में मिड डे मील बनाने वाले रसोइयों पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला। उन्हें महज 2 हजार रूपए मासिक मिलता है, वह भी समय से नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं नगर पालिका और नगर पंचायतों में कार्यरत सफाईमर्मी भी समय से वेतन नहीं पाने से परेशान हैं।

BJP सरकार ने नौजवानों को रोजगार के नाम पर सिर्फ धोखा दिया
अखिलेश ने कहा कि कन्नौज में पावर सबस्टेशनों में कार्यरत बिजली कर्मचारियों को मानदेय नहीं मिला। मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्स से भर्ती 350 कर्मचारियों को वेतन के लिए भटकाया जा रहा है। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी सरकार ने नौजवानों को रोजगार के नाम पर सिर्फ धोखा देने का काम किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static