Nikay Chunav को लेकर अखिलेश ने BJP  पर साधा निशाना, कहा- सोची समझी रणनीति के तहत टाला गया चुनाव

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 08:19 AM (IST)

फर्रुखाबाद(दिलीप कटियार): सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नेता विरोधी दल अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)  ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की गोलोकवासी हुई मां हीराबेन को श्रद्धांजलि देते हुए कहा मैं अपनी तरफ से और पार्टी की तरफ से श्रद्धांजलि देता हूं। मां-मां होती है, मां से बड़ा कोई टीचर नहीं और हम सभी मां की वजह से आज खड़े हुए हैं। अखिलेश यादव ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां को श्रद्धांजलि देते हुए उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव (Nikay Chunav) को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा सरकार पिछड़ा वर्ग में दलित विरोधी करार देते हुए इसके खिलाफ जन जागरण जरूरी होने की बात कही। भाजपा हर चुनाव में पिछड़े और दलितों का वोट लेकर सत्ता पर काबिज हो रही है, लेकिन जातिगत जनगणना में पीछे क्यों होती है।

PunjabKesari

BJP सोची समझी साजिश के तहत नहीं कराना चाहती निकाय चुनाव
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा जानबूझकर निकाय चुनाव सोची समझी साजिश के तहत नहीं कराना चाहती है। सुप्रीम कोर्ट में तमाम फैसलों को जानने के बावजूद भी याचिका लेकर गए एक सोची-समझी रणनीति है। भारतीय जनता पार्टी नगर निकाय चुनाव टालने में लगी है। रिमोट वोटिंग से जुड़े हुए सवाल पर अखिलेश यादव ने  कहा कि ईवीएम पर हम आरोप नहीं लगा सकते, लेकिन फिर भी वह बैलेट पेपर के पक्ष में है ,क्योंकि जर्मनी जैसे देशों में भी लोग कहीं से भी बैठकर बैलेट पेपर के जरिए अपना वोट डाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर जन जागरण करने की जरूरत है। वह आज राजनीति करने नहीं आया क्योंकि आज का दिन राजनीति का नहीं है। आज प्रधानमंत्री की मां का देहांत हुआ है फिर भी इतना जरूर कहेंगे कि आज ओबीसी का आरक्षण भाजपा डकारने की जुगत में है। प्रदेश में कांग्रेस के निमंत्रण पर पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा कि उनका भारत जोड़ो यात्रा से भावनात्मक जुड़ाव है।

PunjabKesari

मां तो मां होती है उनकी जगह कोई नहीं ले सकता: अखिलेश यादव
आपको बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नेता विरोधी दल अखिलेश यादव शुक्रवार को कायमगंज में पार्टी नेता नवल किशोर शाक्य के भाई डा. हरवेश कुमार शाक्य की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं हैं। हमारी सरकार आएगी तो लोहिया जी के नाम पर मेडिकल कालेज बनवाया जाएगा। अगर कोई प्राइवेट मेडिकल कालेज बनवाने की पहल करेगा तो उसकी मदद की जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मां तो मां होती है। उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static