''UP में छुट्टा पशुओं के कारण लोग बुरी तरह हैं परेशान'', अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला हमला

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2023 - 04:48 PM (IST)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में छुट्टा पशुओं के कारण लोग बुरी तरह परेशान हैं लेकिन भाजपा सरकार पूरी तरह से लापरवाह है। उन्होंने प्रदेश में हर दिन छुट्टा पशुओं के कारण किसी न किसी की मौत होने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में छुट्टा पशु, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध सब बेतहाशा बढ़ रहे हैं।

PunjabKesari

प्रदेश का किसान छुट्टा पशुओं के कारण फसलों की बर्बादी से है परेशान : अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक ने छुट्टा पशुओं की समस्या के समाधान के लिए बस हवाई घोषणाएं कीं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने तो छुट्टा पशुओं को सड़कों और किसानों के खेतों से हटाने के लिए न जाने कितनी बार निर्देश दिए, लेकिन हालात जस के तस हैं एवं समस्या और बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश का किसान छुट्टा पशुओं के कारण फसलों की बर्बादी से परेशान है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें....
- Chhath Puja: उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ संपन्न हुआ छठ का महापर्व, 36 घंटे के बाद खोला गया निर्जला व्रत
-
 यूपी परिवहन निगम ने अक्टूबर माह में कमाए साढ़े 32 लाख रुपये, चेकिंग अभियान के दौरान की वसूली

PunjabKesari

'आवारा पशुओं की समस्या को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है CM'
सपा प्रमुख ने कहा कि इस महंगाई में किसान लागत लगाकर दाल, सब्जी तथा अन्य फसलें तैयार करता है। लेकिन छुट्टा जानवर उन्हें चरने के साथ उन्हें रौंद डालते हैं, ऐसे में किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। उनका यह भी कहना था कि भाजपा सरकार में प्रदेश में अब तक सैकड़ों लोग छुट्टा पशुओं से अपनी जान गंवा चुके हैं। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और उनका प्रशासन आवारा पशुओं की इस समस्या को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। उनके मुताबिक प्रदेश का कोई जिला नहीं बचा है, जहां पर छुट्टा पशुओं के कारण मौत न हुई हो, लेकिन सरकार ने अब तक किसी पीड़ित परिवार की कोई आर्थिक मदद नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static