Corona Vaccine पर अखिलेश यादव के दिए बयान से भड़के योगी के मंत्री, पूछा यह सवाल

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 09:31 AM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पर भड़काऊ बयान देने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि उनकी शिक्षा दीक्षा किस विद्यालय में हुई है। शाही ने नव सृजित थाना महुआडीह का उदघाटन करते हुए कहा कि  सपा अध्यक्ष का यह कहना कि कोरोना का टीका भाजपा का टीका है। बहुत ही हास्यापद है। ऐसा बयान देकर सपा अध्यक्ष ने इंडियन काउंसिल रिसर्ज (आईसीआर) समेत देश के वैज्ञानिकों और डाक्टरों की योग्यता पर सवाल खड़े किये हैं।

उन्होंने कहा  कि अखिलेश यादव कहते हैं कि वे भाजपा का कोरोना टीका है,उसको नहीं लगाएंगे। भाजपा कोई वैज्ञानिकों की संस्था हैं अथवा भाजपा की देश में कोई प्रयोगशाला है जहां कोरोना का टीका बनाया जा रहा है। शाही ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि मकर संक्रान्ति के बाद प्रदेश में कोरोना का टीका लगाना शुरू हो जाएगा। भाजपा सरकार का दायित्व है कि देश प्रदेश के लोग स्वस्थ रहें और उसी के निमित्त देश व प्रदेश की सरकारें अपने देश की जनता के लिए कोरोना का टीका लगवाने जा रही है लेकिन इसमें भी सपा को राजनीति दिख रही है।

 कृषि सुधार बिल पर शाही ने कहा कि कुछ लोग किसानों की दीन दशा सुधारने के लिए लाए कृषि बिल पर लोगों में गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है किसानों की दशा सुधारने का कार्य किया जा रहा है। सपा शासन काल में जहां 7 लाख मिक्ट्री टन अनाज की खरीदारी हुई थी,वहीं हम लोगों ने इस कोविड-19 काल में 37 लाख मिस्ट्री टन गेंहू की खरीदारी तथा अभी तक 51 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदारी किया गया है।

शाही ने कहा कि सपा शासन काल में जहां-जहां 10 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद होती थी। वहीं अभी तक किसानों का 51 लाख मीट्रिक टन धान खरीदें जा चुके हैं। सपा पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि जहां सपा शासन काल में किसानों को 2 हजार करोड़ रूपए का भुगतान होता था, वहीं हम लोगों की सरकार में किसानों को 9 हजार करोड़ रूपए का भुगतान किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारी केन्द्र वह प्रदेश की सरकारों ने किसानों के लिये काम कर रही है। गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान समय से किया जा रहा है। मोदी किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए काम कर रहे हैं। किसान अगर सुखी नहीं होगा तो,देश आत्म निर्भर नहीं हो सकता है। इसी कारण सरकार किसानों को खुशहाल बनाने के लिए कार्य कर रही है लेकिन कुछ लोग किसानों की खुशहाली में बाधा बनकर उन्हें बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static