Kannauj Lok Sabha seat: सपा मुखिया अखिलेश यादव कन्नौज से नहीं लड़ेंगे चुनाव, तेज प्रताप यादव को मिला टिकट...

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 06:39 PM (IST)

लोकसभा चुनाव 2024: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों पर अब विराम लग गया है। दरअसल, समाजवादी पार्टी ने कन्नौज लोकसभा सीट पर तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इसलिए अब इस सीट से तेज प्रताप यादव ही चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश यादव के कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

दरअसल, आज समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 2 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सपा ने कन्नौज से तेज प्रताप यादव और बलिया से सनातन पांडे को टिकट दिया है। इस लिस्ट के आने के बाद से अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है। अब सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पौत्र और राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव कन्नौज से चुनाव मैदान में उतरेंगे। वह 2014 से 2019 तक मैनपुरी से सांसद रहे हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 में कन्नौज सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था।

बता दें कि आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों की कुल 88 लोकसभा सीटों मतदान होगा। वहीं, 26 अप्रैल को ही उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव होगा। जिनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा का नाम शामिल हैं। 
ये भी पढ़ें.....
- Second Phase Elections In UP: दूसरे चरण में किस सीट पर कौन है उम्मीदवार, जानिए कौन है कितना दमदार प्रत्याशी ?

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को खत्म हो चुका है। वहीं, 26 अप्रैल को दूसरे  चरण का मतदान होने वाला है, जिसको लेकर पश्चिमी यूपी के इन आठ सीटों पर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। बता दें कि दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा में मतदान होना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static