ISIS सदस्य वासित की गिरफ्तारी के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट, बिना जांच के नहीं मिल रहा प्रवेश

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 04:24 PM (IST)

महाराजगंज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के एक सदस्य बासित कलाम सिद्दीकी के पकड़े जाने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अलर्ट के बाद महराजगंज जिले के सोनौली सीमा पर नेपाल से आने वालों की सघन छानबीन की जा रही है।

पहचान की पुष्टि होने के बाद ही सीमा पार करने की अनुमति
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के सहायक कमांडेंट ललित मोहन डोभाल ने शुक्रवार को यहां कहा कि हर गुजरने वाले नागरिक की पूरी जांच की जा रही है और जवानों को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान भगवानपुर, श्यामकोट, डंडा हेड, खनुआ, हरदीदली, सुंडी, मुडीला, चंडीथन और संपतिहा आदि गांवों के नेपाल यातायात मार्गों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पहचान की पुष्टि होने के बाद ही सीमा पार करने दिया जाएगा।
PunjabKesari
एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईएसआईएस के गुर्गे की गिरफ्तारी के बाद उच्च अधिकारियों की ओर से सतर्क रहने के आदेश जारी किए गए हैं और खुफिया एजेंसियां सोनौली सीमा पर डेरा डाले हुए है। उन्होंने बताया कि एसएसबी की 22वीं और 66वीं बटालियन ने भारत-नेपाल सीमा पर गश्त बढ़ा दी है।
PunjabKesari
डोभाल ने कहा कि सोनौली के मुख्य द्वार पर गहन जांच और पूछताछ के बाद ही लोगों को भारत में प्रवेश की अनुमति मिल रही है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले बासित कलाम सिद्दीकी (24) को प्रतिबंधित आईएसआईएस द्वारा भारत के खिलाफ हिंसक जिहाद छेड़ने के लिए युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने की साजिश से संबंधित एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापेमारी कर गिरफ्तार किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static