अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन की टीम में शामिल हुईं अलीगढ़ की बेटी वनिता, मिला एसोसिएट अटॉर्नी जनरल का पद

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 03:44 PM (IST)

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की बेटी ने प्रदेश को सम्मान और गर्व दिया है। जहां नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन की पहली अश्वेत सहायक अटार्नी वकील वनिता गुप्ता बनी हैं। शहर की बेटी की इस सफलता पर पूरा शहर गदगद है और जश्न मना रहा है।

बता दें कि वनिता के दादा अलीगढ़ से 40 साल पहले अमेरिका में बस गए थे। महावीर गंज स्थित दाऊजी मंदिर के ट्रस्टी राजीव लोचन की पुत्री अमेरिका में सामाजिक कार्यकर्ता और पेशे से वकील के रूप में लोगों के न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं। जिस से प्रभावित होकर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करते हुए यह महत्वपूर्ण पद सौंपा है।

आगे बता दें कि वनिता का जन्म तो अलीगढ़ में हुआ है लेकिन उसकी पढ़ाई लिखाई अमेरिका में ही हुई है। उसकी दूसरी बहन अमिता गुप्ता भी अमेरिका में ही अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं। वह मानव अधिकार व सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में लोगों को न्याय दिलाने के लिए अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं। जिसके चलते अमेरिका में आने वाली अन्य सरकारों ने भी उन्हें अपनी टीम में शामिल कर अहम जिम्मेदारियां दी हैं। इससे पहले वनिता को बराक ओबामा ने भी अपनी टीम में शामिल किया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static