अलीगढ़ः खुले में सोने वालों की मदद के लिए रैन बसेरे बनाने की कवायद शुरू, हेल्पलाइन नंबर भी जारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 04:59 PM (IST)

अलीगढ़ः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए खुले में सोने वाले लोगों की मदद के लिए रैन बसेरे बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। यहां पर बहुत से लोग है जो खुले में सोते है और उनके पास रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं है। नगर निगम ऐसे लोगों की सहायता के लिए स्थायी रैन बसेरों के साथ परंपरागत स्थानों पर लगने वाले अस्थाई रैन बसेरों को लगाने की तैयारी की है। वहीं, इन रैन बसेरों की सूचना लोगों तक पहुंचाने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए है। इन हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर खुले में सोने वाले लोगों की जानकारी दी जा सकती है।

बता दें कि जिले में पहले चरण के अंतर्गत सारसौल बस अड्डा, बरौला गोशाला, गूलर रोड रैन बसेरा, मसूदाबाद बस अड्डा, रेलवे पार्सल घर, कान्हा गोशाला आगरा रोड, भुजपुरा शेल्टर होम, गांधी पार्क रैन बसेरा, लाल डिग्गी प्वाइंट पर अलाव जलाए जा रहे हैं। नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया के ठंड बढ़ रही है। रैन बसेरों में 10 रात्रि कालीन कर्मचारी, 4 राजस्व निरीक्षक की तैनाती की गई है। 10 सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलवाए जा रहे हैं।

सूचना के लिए हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी
इस बारे जानकारी देते हुए अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने बताया कि, उपनगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त ठाकुर प्रसाद सिंह, सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय के नेतृत्व में जोनवार टीमें गठित की गई हैं। वहीं, खुले में सोने वाले लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाने के लिए नगर निगम स्तर से सभी जोनल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। खुले में सोने वाले व्यक्ति की सूचना नगर निगम हेल्पलाइन नंबर 7500441344 या 05712750250 पर दी जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static