लखीमपुर खीरी: 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए टेरर फंडिंग के चारों आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 09:27 AM (IST)

लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार टेरर फंडिंग के चारों अभियुक्तों को न्यायालय ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) विकास श्रीवास्तव ने पुलिस का पक्ष सुनने के बाद यह फैसला दिया।

पुलिस ने बीते गुरुवार निघासन में भारतीय एवं नेपाली मुद्रा के साथ संजय अग्रवाल, उम्मेद अली, एराज व समीर को गिरफ्तार किया था। अगले दिन डीजीपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुऐ मामला एटीएस को सौंप दिया था। बीते राविवार एटीएस ने निघासन पंहुचकर जांच-पड़ताल की। प्रवक्ता ने बताया कि ये चारों अभियुक्त नेपाल के खातों में विदेश से पैसे मंगवाते थे। इसके बदले में ये खाता धारक को कमीशन देते थे फिर उस नेपाली मुद्रा को भारत में कमीशन देकर भारतीय मुद्रा में परिवर्तित करके उस धन का प्रयोग आतंकवादी गतिविधियों में करते थे।

उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान इनसे इनके भारतीय और विदेशी स्रोतों की जानकारी की जाएगी। यह जानने का प्रयास किया जाएगा कि इनके अलावा क्या कोई अन्य व्यक्ति भी है जो विदेशी हैंडलर्स से सीधे संपर्क में हो। यह भी पूछताछ होगी कि इससे पूर्व इन्होंने इस धन का प्रयोग किस प्रकार की गतिविधियों में किया है। विवेचक द्वारा कस्टडी रिमांड के दौरान विवेचना से संबंधित अन्य तथ्यों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static