तीनों कृषि कानून वापस... संजय सिंह बोले- मोदी के अन्याय पर किसान आंदोलन की बड़ी जीत, ढेरों बधाई

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 12:26 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने को ऐलान करते ही विपक्षी पार्टियों में हलचल बढ़ गई है। विपक्षी दल भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ‘देर आए पर दुरुस्त आए’। पीएम मोदी के इस फैसले पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ये मोदी के अन्याय पर किसान आंदोलन की बड़ी जीत... ढेरों बधाई।

उन्होंने कहा कि भारत के अन्नदाता किसानों पर एक साल तक घोर अत्याचार हुआ, सैंकड़ों किसानों की शहादत हुई, इतना ही नहीं अन्नदाताओं को आतंकवादी कह कर अपमानित किया गया, इस पर मोदी जी मौन क्यों रहे। देश समझ रहा है चुनाव में हार के डर से मोदी ने तीनों काले क़ानून वापस लिए हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरू नानक देव जयंती के प्रकाश उत्सव पर कृषि के तीनों बिल वापिस लेकर किसानों को एक बड़ा तोहफा दिया। पीएम मोदी ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला लिया और विरोध करनेवाले किसानों से आंदोलन समाप्त कर घर जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कानूनों को निरस्त करने की संवैधानिक प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। इस दौरान मोदी ने कहा कि कहीं न कहीं हम किसानों को समझने और समझाने में नाकाम रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static