तिरंगे और विशेष लाइटिंग से सजा इलाहाबाद हाईकोर्ट, पहली बार आम जनता को मिला प्रवेश...देखे तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 10:36 AM (IST)

प्रयागराज: देश की आजादी के 75वें साल में भारत सरकार द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में इलाहाबाद हाईकोर्ट को विशेष लाइटिंग से सजाया गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट का ऐतिहासिक भवन रंगबिरंगी रोशनी से नहाया हुआ है। देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है। जब इलाहाबाद हाईकोर्ट परिसर के अंदर लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।
PunjabKesariखास बात ये है इसे 3 दिनों के लिए आम जनता के लिए खोला भो गया है। आम दिनों में सुरक्षा कारणों के चलते हाईकोर्ट में आम लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं होती, लेकिन इस खास मौके पर लोग हाईकोर्ट के मुख्य परिसर की ऐतिहासिक इमारत को करीब से देख सकते है और इसके लिए शाम होते ही परिसर में लोगों की भारी भीड़ भी जुट रही है। लोग अपने परिवार के साथ पहुंच कर सेल्फी भी ले रहे हैं।
PunjabKesari
यह व्यवस्था मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के आदेश से की गई है। हाईकोर्ट परिसर में दो स्थानों पर सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया है। शनिवार शाम 6:00 बजे से ही हाई कोर्ट के बाहर लोगों का जमावड़ा देखने को मिला और जैसे ही इलाहाबाद हाई कोर्ट सजाई गई लाइट से जगमगाया वैसे ही लोगों को पहली बार प्रवेश करने की अनुमति दी गई।
PunjabKesariइस दौरान प्रयागराज के सभी वर्गों के लोग बेहद खुश नजर आए। सैकड़ों की संख्या में लोग इलाहाबाद हाईकोर्ट की खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद किए। कुछ लोग तो इलाहाबाद हाईकोर्ट को तिरंगे के रंग में देखकर देशभक्ति के गीत भी गाने लगे।
PunjabKesari
प्रयागराज की रहने वाली नेहा दूबे का कहना है कि पहली बार उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट को इतने करीब से देखा है वह बेहद खुश हैं और वह सरकार के साथ-साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का भी धन्यवाद दे रहे हैं।

PunjabKesariउधर इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महामंत्री सत्य धीर सिंह जादौन का कहना है कि 15 तारीख देर शाम तक इलाहाबाद हाई कोर्ट को देखने के लिए खुला रहेगा लेकिन शाम 6:00 बजे से ही अंदर आने की इजाजत होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट का जायजा लिया और यादगार पल को देखने आ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static