UP उपचुनाव को लेकर अखिलेश का बड़ा ऐलान- ''सभी 9 सीट पर ''इंडिया'' गठबंधन के उम्मीदवार ''साइकिल'' निशान पर लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 07:38 AM (IST)

UP Politics News: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि 13 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में सभी 9 सीट पर ‘इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवार उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह 'साइकिल' पर चुनाव लड़ेंगे। यादव ने कहा कि कांग्रेस और सपा एकजुट हैं और 'इंडिया' गठबंधन उपचुनाव में जीत की नई इबारत लिखेगा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने बुधवार रात को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट कर इसका ऐलान किया।

 

मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि ‘बात सीट की नहीं जीत की है' और इस रणनीति के तहत ‘इंडिया' गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीट पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल' के निशान पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है। ‘इंडिया' गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गई है। यादव ने कहा कि इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी नौ विधानसभा सीट पर ‘इंडिया' गठबंधन का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नयी ऊर्जा से भर गया है।

PunjabKesari

सपा प्रमुख ने कहा कि देश का संविधान, सौहार्द और पीडीए (पिछड़े दलित अल्पसंख्यक) का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है।इसीलिए हमारी सबसे अपील है : एक भी वोट न घटने पाए, एक भी वोट न बंटने पाए। सपा नेता ने कहा कि देशहित में ‘इंडिया' गठबंधन की सद्भाव भरी ये एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी। राज्य की नौ सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं- उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static