बलरामपुर: पत्रकार हत्याकांड का SP ने किया खुलासा, 3 हत्यारोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 08:03 PM (IST)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश में बलरामपुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में पत्रकार हत्याकांड का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियो को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 27 नवम्बर की रात्रि कलवारी गांव में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के मकान को आग लगा दी गई थी। इस घटना में सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की मृत्यु हो गई गई थी।


पुलिस ने दोहरे हत्याकाण्डा का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर,ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा उर्फ रिंकू मिश्रा को आज देहात क्षेत्र के बहादुरपुर क्रासिंग के आगे जंगल से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि तीनो हत्यारोपियों को मुखबिर की सूचना और सर्विलास के जरिये गिरफ्तार किया गया है। तीनो हत्यारोपियो ने पत्रकार राकेश सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की जला कर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।

उन्होंने बताया कि रंजिश के चलते आरोपियो ने सिंह के घर पर बातचीत के बहाने गये और उन्हे शराब पिलाकर वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि मकान को जलाने में अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर का इस्तेमाल किया गया था। जिसके जरिये हत्या के वारदात को दुर्घटना बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि रासायनिक पदार्थ से मकान को जलाने के लिए ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा ने अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर का सहारा लिया। जो ऐसे वारदात को अंजाम देने मे अभ्यस्त माने जाते है। उन्होने बताया कि गिरफ्तार हत्यारोपियो को जेल भेज दिया गया है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static