मोदी की काशी में अद्भुत नजारा, सड़क पर तैरती दिखीं मछलियां बनी आकर्षण का केंद्र

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 12:02 PM (IST)

वाराणसी: तालाबों, नदियों और समुद्र में मछलियों को तैरते तो आपने बहुत देखा होगा लेकिन भोले की नगरी काशी में मछलियां अब सड़कों पर तैर रही हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि पिछले 4 दिनों की भारी बारिश से शहर के तालाब और पोखरे ओवर फ्लो होने लगे हैं। जिसके चलते तालाबों की मछलियां ओवर फ्लो हुए पानी के साथ सड़कों पर आ चुकी हैं। सड़क पर मछलियों का तैरना स्थानीय लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
PunjabKesari
ज्ञात हो कि वाराणसी में पिछले 4 दिनों से हो रही बारिश थम जरूर गई है लेकिन इससे न केवल इंसान बल्कि जीव जंतुओं का भी जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। वाराणसी के लक्सा स्थित रामकुंड पर कुछ ऐसा ही नजारा सुबह देखने को मिला जब ओवरफ्लो हो चुके तालाब का पानी सड़क पर आ गया और सैंकड़ों मछलियां तैरने लगीं। रंग बिरंगी मछलियों को देखने के लिए आने जाने वाला हर व्यक्ति बरबस रुक जा रहा था और उनकी तस्वीरों को अपने मौबाइल कैमरे से कैद कर रहा था। लेकिन मछलियों के आकर्षण के अलावा उनके जीवन पर बड़ा संकट भी लोगों को सता रहा था और पर्यावरण की भी चिंता बनी हुई थी। लोगों की माने तो ऐसी स्थिति तब बनती है जब नगर निगम या प्रशासन की लापरवाही होती है और वक्त पर साफ सफाई और मछलियों का स्थानांतरण दूसरी जगह नहीं किया जाता।
PunjabKesari
देखने में काफी अच्छा लग रहा है लेकिन मछलियों के लिए खतरा:ब्रम्हचारी 
त्रिभुवन प्रकाश ब्रम्हचारी ने बताया कि ज्यादा बारिश के कारण के कारण तालाब की मछलियां सड़क पर आ गई हैं। देखने में काफी अच्छा लग रहा है लेकिन मछलियों के लिए खतरा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static