लोकसभा चुनाव 2019: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सैंड आर्टिस्टों ने बनाई अद्भुत कलाकृतियां

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 01:00 PM (IST)

मिर्जापुरः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सैंड आर्टिस्टों ने गंगा किनारे रेत पर अद्भुत कलाकृतियां बनाई हैं। इन कलाकृतियों को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है।
PunjabKesariदरअसल, लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जनपद में भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज भी बीएचयू से आए सैंड आर्टिस्टों ने गंगा किनारे रेत से मतदाता जागरूकता से संबंधित कलाकृतियां उकेरी। उन्होंने अंगुलियों के निशान के साथ एक कलाकृति बनाई है। साथ ही एक रंगोली बनाई गई है, जिस पर वोट फॉर मतदान लिखा गया है।

PunjabKesariजिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शहर से लेकर ग्रामीणों को मोटिवेट करने के लिए यह कार्यक्रम किया जा रहा है। निर्वाचन से संबंधित जितनी भी गतिविधियां है हम लोग उनको बालू रेत के माध्यम से उकेर रहे हैं। हमारे यहां म्यूजिकल कार्यक्रम भी चल रहा है। इन सभी के माध्यम से हम यही कोशिश कर रहे हैं कि हमारे जनपद में 75 प्रतिशत से अधिक अर्थात लगभग सौ प्रतिशत तक वोटिंग हो।
PunjabKesariबता दें कि, सातवें चरण में मिर्जापुर सहित प्रतापगढ़, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी और राबर्ट्सगंज सीट पर मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static