Chitrakoot: वीडियो वायरल होने से खुली स्वास्थ्य विभाग की पोल, लोगों ने लगाया धक्का फिर भी नहीं स्टार्ट हुई एंबुलेंस

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 02:57 PM (IST)

चित्रकूट(वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) जनपद के जिला अस्पताल (Hospital) की शव (Dead body) ले जाने वाली एंबुलेंस (Ambulance) वाहन का परिजनों के एंबुलेंस को धक्का लगाने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में खूब वायरल (Viral) हो रहा है। जिससे जिले की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की वायरल वीडियो ने पोल खोल कर रख दी है। मामला जिला अस्पताल (Hospital) का है। जहां भरतकूप कस्बे में सड़क हादसे (Road Accident) में एक युवक की मौत (Death) हो गई थी। जिसे जिला अस्पताल के डॉक्टरों (Doctor) ने मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद परिजनों ने युवक को पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem House) ले जाने के लिए जिला अस्पताल के डॉक्टर से एंबुलेंस की मांग की थी। पहले तो डॉक्टरों ने एंबुलेंस (Ambulance) देने से मना कर दिया।

PunjabKesari

परिजनों के शव को एंबुलेंस में रखकर धक्का लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
आपको बता दें कि बाद में मृतक के परिजनों की लाख मिन्नतों के बाद जब एंबुलेंस मुहैया कराई गई और उसमें शव रखकर उसको पोस्टमार्टम हाउस ले जाने लगे तो उस वक्त एंबुलेंस स्टार्ट नहीं हुई। मजबूरन परिजनों को एंबुलेंस को धक्का लगाना पड़ा। बावजूद इसके एंबुलेंस स्टार्ट नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित परिजनों को शव को ई-रिक्शा में रखकर  पोस्टमार्टम हाउस ले जाना पड़ा। किसी ने एम्बूलेंस को धक्का लगाने का वीडियो बनाकर  सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। अब इस वायरल वीडियो ने स्वास्थ्य महकमे की लचर व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।

PunjabKesari

मुझे इस घटना की कोई जानकारी नहीं:  मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेश दिवेदी
वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेश दिवेदी का कहना है कि उनको इस घटना की जानकारी नहीं है। आप लोगों के द्वारा यह जानकारी मिली है। वह इसकी जांच कराएंगे की किन कारणों से एंबुलेंस खराब हो गई थी। मामले की जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static