Amethi News: फाइलेरिया की दवा खाने से 28 बच्चे बीमार, स्कूल में बांटी गई थी दवा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 03:30 PM (IST)

Amethi News: उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के फुरसतगंज क्षेत्र स्थित उड़वा प्राथमिक विद्यालय में फाइलेरिया की दवा खाने से 28 बच्चे बीमार हो गए। उन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अंशुमान सिंह ने बुधवार को बताया कि उड़वा प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बच्चों को फाइलेरिया (काली मक्खियों और मच्छरों द्वारा फैलने वाले परजीवी रोग) और पेट में कीड़ों की दवाई खिलाई गई थी। दवा खाने के बाद 28 बच्चे बीमार हो गए हैं। उनके मुताबिक, बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि बच्चों का इलाज किया जा रहा है और वे सभी खतरे से बाहर हैं। सिंह ने बताया, “फाइलेरिया और पेट में कीड़ों की दवा खाने से बच्चों को कभी-कभी बुखार, जोड़ों में दर्द, चेहरे पर सूजन जैसे लक्षण आ जाते हैं। फिलहाल सब कुछ नियंत्रण में है।”

प्राथमिक विद्यालय उड़वा के प्रधानाचार्य गिरीश कुमार ने बताया कि इस समय फाइलेरिया उन्मूलन अभियान जारी है। जिसके तहत बच्चों को दवा खिलाई जा रही है। उनके मुताबिक, मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा बच्चों को फाइलेरिया और पेट में कीड़ों की दवा दी गई थी। आज सुबह जब वह विद्यालय पहुंचे तो उन्हें पता चला कि की कुछ बच्चों को बुखार और कुछ के घुटनों तथा पैरों में दर्द है जबकि कुछ के चेहरे पर सूजन आ गई है। कुमार ने बताया कि यह देखकर उन्होंने सभी बच्चों को फुरसतगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया था।

ये भी पढ़ें.....
बांदा में भीषण सड़क हादसा: तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकराई, मासूम समेत 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकरा गई। हस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static